सोमवार, अक्टूबर 21, 2019

इमरान खान से सोमवार और पीएम मोदी से मंगलवार को मुलाकात करेंगे डोनाल्ड ट्रम्प: रिपोर्ट

Must Read

आजम के घर के पास पकड़े गये फर्जी बूथ एजेंट (लीड-1)

रामपुर, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों के उप चुनाव में सोमवार को मतदान जारी...

रांची टेस्ट : फिर लड़खड़ाई दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी

रांची, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों के सामने परेशानी में पड़ गए हैं।...

रति पांडे की जीवनी

रति पांडे हिंदी टीवी सीरियल की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने कई सारे सीरियल में अभिनय किया...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे। इससे पहले रविवार को वह ट्रंप पीएम मोदी के साथ हाउडी मोदी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। ट्रंप मंगलवार को न्यूयॉर्क में पीएम मोदी के साथ मुलाकात करेंगे।

एक आला अधिकारी के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र के मौके पर भारत और पाकिस्तान के नेताओं के साथ ट्रंप न्यूयॉर्क में ही मुलाकात करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप रविवार रात को न्यूयॉर्क पहुंचेंगे। इससे पहले वह ह्यूसटन में पीएम मोदी के साथ हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल होंगे और दोनों नेता 50 हजार से ज्यादा भारतीय अमेरिकी को संबोधित करेंगे।

“राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ‘हाउडी मोदी, साझा ड्रीम्स ब्राइट फ्यूचर्स’ कार्यक्रम के लिए ह्यूस्टन की यात्रा करेंगे। इसी दिन वह ओहियो की यात्रा करेंगे, जहां वह ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरिसन के साथ मुलाकात करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के साथ अमेरिकी आर्थिक संबंधों का जश्न ट्रम्प और मोरिसन मनाएंगे।”

अधिकारी ने कहा कि “राष्ट्रपति ट्रम्प कई वैश्विक नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री खान, पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज सेबेस्टियन ड्यूडा, न्यूजीलैंड के प्रधामंत्री जैकिंडा आर्डेन, सिंगापुर से प्रधानमन्त्री ली, मिस्र के राष्ट्रपति अल सीसी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन से मुलाकात करेंगे।”

24 सितंबर को ट्रम्प संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे और कई द्विपक्षीय बैठको में शामिल होंगे। अधिकारी ने बताया कि “ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, भारत के प्रधानमंत्री मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासचिव और इराकी समकक्ष से भी मिलेंगे और एक राजनयिक सम्मेलन के साथ समारोह का समापन करेंगे।”

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी कौर ट्रम्प की मुलाकात मंगलवार को होगी। बीते कुछ महीनो में यह दोनों नेताओं की चौथी मुलाकात होगी। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है, जिसमें अफगानिस्तान में बढ़ते द्विपक्षीय व्यापार विवाद, रक्षा और ऊर्जा सौदों और शांति प्रक्रिया का मुद्दा शामिल है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

आजम के घर के पास पकड़े गये फर्जी बूथ एजेंट (लीड-1)

रामपुर, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों के उप चुनाव में सोमवार को मतदान जारी...

रांची टेस्ट : फिर लड़खड़ाई दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी

रांची, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों के सामने परेशानी में पड़ गए हैं। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए)...

रति पांडे की जीवनी

रति पांडे हिंदी टीवी सीरियल की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने कई सारे सीरियल में अभिनय किया है, लेकिन ज़ी टीवी पर...

हर्षिता गौर की जीवनी

हर्षिता गौर हिंदी टेलीविज़न की जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं। हर्षिता ज़्यादा युवा लोगो के बीच प्रचलित है। हर्षिता ने अपने अभिनय...

बिहार में बादल, कुछ क्षेत्रों में बारिश के आसार

पटना, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में सोमवार को हल्के बादल छाए हुए हैं तथा मौसम सुहावना...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -