Sat. Jul 13th, 2024
    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

    पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री इमरान खान ने शुक्रवार को पीएम निवास में इस्लामाबाद नेशनल यूनिवर्सिटी का उद्धघाटन किया था। प्रधानमन्त्री चुनाव के दौरान इमरान खान ने पीएम निवास के आधे भाग को शैक्षिक संसथान में परिवर्तित करने का वादा किया था, जिसे वह अब निभा रहे हैं।

    उद्धघाटन में पीएम इमरान खान ने कहा कि इस यूनिवर्सिटी की स्थापना का मसकद सरकार और आवाम के बीच की दूरियों को कम करना है। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान को विकसित होना है, तो मानव विकास और शिक्षा में निवेश करना होगा।

    पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ के चुनाव अभियान के दौरान इमरान खान ने पीएम हाउस को यूनिवर्सिटी में तब्दील करने की इच्छा जाहिर की थी। पीएम पद पर चयनित होने के बाद राष्ट्र को पहले संबोधन में इमरान खान ने कहा था कि वह प्रधानमन्त्री निवास की बजाये तीन कमरों की घर में रहेंगे।

    शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने उद्धघाटन समारोह में कहा कि विभाग और संस्थान इस यूनिवर्सिटी में जुड़ते जायेंगे, पीएम निवास की संपत्ति 1096 कनल्स में फैली हुई है।

    इमरान खान ने कहा कि देश की सबसे मूल्यवान निर्माण यानी पीएम हाउस को शैक्षिक संस्थान में परिवर्तित करने का मकसद राष्ट्र को यह सन्देश देना है कि हमारी सरकार शिक्षा को प्राथमिकता देती है। इस सम्मेलन में चीनी कूटनीतिज्ञ समेत, शिनी राजदूत भी शामिल थे।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *