Tue. Dec 5th, 2023
    `नवजोत सिंह सिद्धू और अरविन्द केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंगलवार को दावा किया कि पंजाबी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भारत से अधिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की दोस्ती के मोहब्बत है। कांग्रेस के नेता की आलोचना करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि “पुलवामा आतंकी हमले पर सिद्धू के बयान ने राष्ट्र की भावनाओं को आघात पंहुचाया है।” उन्होंने इस आतंकी हमले पर नवजोत सिंह सिद्धू की टिपण्णी की निंदा की है।

    पाकिस्तान द्वारा समर्थित जैश ऐ मोहम्मद ने कश्मीर के आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी, इस पर राजनेता सिद्धू ने कहा कि एक व्यक्ति के कृत्य के लिए पूरा राष्ट्र को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

    आम आदमी पार्टी के सांसद बलजिंदर कौर के शादी के समारोह में पंहुचे अरविन्द केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि “सिद्धू के बयान ने समस्त राष्ट्र की भावनाओं को आहत पंहुचाया है, ऐसा लगता है कि सिद्धू के लिए राष्ट्र से पहले इमरान खान की दोस्ती है।”

    हाल ही में पंजाब विधानसभा के बाहर मीडिया से बात करते हुए सिद्धू ने कहा-“मुट्ठी भर लोगों के लिए, क्या आप पूरे देश को दोषी ठहरा सकते हैं और क्या आप किसी व्यक्ति को दोषी ठहरा सकते हैं?” हालांकि उन्होंने ये भी कहा था-“यह (हमला) एक कायरतापूर्ण कार्य है और मैं इसकी दृढ़ता से निंदा करता हूँ। हिंसा हमेशा निंदनीय है और जिन्होंने ऐसा किया उन्हें दंडित किया जाना चाहिए।”

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *