Sun. Apr 21st, 2024
    पाकिस्तान

    पाकिस्तान (pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने मंगलवार को देश के ख़ुफ़िया विभाग आईएसआई की सराहना की और इंटर सर्विसेज इंटेलिजेन्स का बाहरी और आंतरिक चुनातियों से देश की रक्षा में भूमिका के बाबत बताया था। इमरान खान ने यह बयान आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज़ अहमद के साथ बैठक एक दौरान दिया था।

    एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, पीएम खान ने फैज़ को हालिया प्रमुख पद पर नियुक्ति के लिए बधाई दी थी। इस मुलाकात के बाबत कोई बयान जारी नहीं किया गया है। सिर्फ एक शार्ट वीडियो को पीएम ऑफिस ने पाकिस्तानी मीडिया को दी थी।

    रविवार को सेना में फेरबदल के बाद फैज़ को पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई का नया प्रमुख बनाया गया था। उनसे पहले लेफ्टिनेनेट जनरल असीम मुनीर इस पद पर नियुक्त थे और उन्होंने आठ महीनो तक इस कार्यभार को संभाला था।

    पदोनत्ति से पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल फैज़ आईएसआई में आंतरिक सुरक्षा के प्रमुख थे और वह ढाई साल तक इस पद पर बरक़रार रहे थे। इस अप्रैल में उनकी पोस्टिंग रावलपिंडी में स्थित जनरल मुख्यालय में एडजुटेंट जनरल के तौर पर हो गयी थी।

    उनकी तारीफ़  इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन मेजर जनरल आसिफ गफूर ने की थी और वो पूर्व में आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने पर थी।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *