दा इंडियन वायर » व्यापार » जानें कैसे एक व्हाट्सऐप मैसेज से इन्फिबीम एवेन्यू को हुआ 71% का नुकसान?
व्यापार

जानें कैसे एक व्हाट्सऐप मैसेज से इन्फिबीम एवेन्यू को हुआ 71% का नुकसान?

इन्फिबीम एवेन्यू

भारत की एक बड़ी इंटरनेट कंपनी इन्फिबीम एवेन्यू को एक व्हाट्सऐप मैसेज के चलते बाज़ार में 71% का नुकसान उठाना पड़ा है। माना जा रहा है कि ये मैसेज तब आया है जब शनिवार को कंपनी अपने शेयर धारकों के साथ मीटिंग करने जा रही थी।

माना ये जा रहा है कि ये मैसेज कुछ ही महीनों पहले एक विश्लेषक द्वारा किसी क्लाइंट को भेजा गया था, जो बाद में ये लगातार सर्कुलेट होता रहा।

हालाँकि कंपनी ने इस सम्बन्ध में किसी भी तरह तरह का बयान देने से इंकार कर दिया है।

सूत्रों की माने तो उस व्हाट्सऐप मैसेज में ये बताया गया था कि कंपनी इन्फिबीम एवेन्यू किस तरह से दूसरे व्यापार संचालकों को अपनी तरफ से ब्याज़ रहित व असुरक्षित लोन उपलब्ध करवा रही है। इसके तहत इन्फिबीम एवेन्यू ने इसी वर्ष मार्च तक करीब 1.35 अरब रुपये का लोन दिया है।

इन्फिबीम एवेन्यू एक ई कॉमर्स प्लेटफार्म है, जो भारत में बिज़नेस टू बिज़नेस (B2B), बिज़नेस टू कंज़्यूमर(B2C) व कंज़्यूमर टू बिजनेस (C2B) तरह का व्यापार करती है। कंपनी की रिपोर्ट के अनुसार हर महीने करीब 1500 नए व्यापारी उसके व्यापार से जुड़ते हैं।

इन्फिबीम एवेन्यू भारत में आईफोन की सबसे बड़ी रिटेलर है।

इसी के साथ ही कंपनी का राजस्व पिछले 5 सालों से प्रतिवर्ष करीब 100 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। इसी के साथ कंपनी के अधिकारी अभी किसी भी तरह का बयान देने से खुद को बचा रहे हैं।

कंपनी के शेयरों में शुक्रवार को अधिकतम 73% की गिरावट देखने को मिली, इसी के साथ कंपनी के शेयर 71 प्रतिशत गिर कर अपने निम्नतम स्तर 58.45 रुपये पर आ गए।




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!