इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आगामी माह कर सकते हैं भारत यात्रा

0
नरेन्द्र मोदी और बेंजामिन नेतान्याहू
bitcoin trading

इजराइल के प्रधानमन्त्री बेंजामिन नेतान्याहू अगले माह भारत की यात्रा के लिए आ सकते है। बेंजामिन नेतान्याहू की यात्रा के बाद भारत और इजराइल में चुनावी बिगुल बजेगा। इजराइल के अखबार ने मंगलवार को खबर प्रकाशित की कि “नेतान्याहू एक और भारत यात्रा की तैयारियां कर रहे हैं, जो फ़रवरी के दूसरे हफ्ते में तय की गयी है।” अलबत्ता भारत के तरफ से अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं की गयी है।

इजराइल के प्रधानमन्त्री के तौर पर 15 साल बाद बेंजामिन नेतान्याहू ने जनवरी 2018 में भारत की अधिकारिक यात्रा की थी। इसके महीने बाद नरेन्द्र मोदी ने रामल्लाह की यात्रा की, जो भारत की संतुलित वेस्ट एशिया पालिसी पर आधारित थी। साल 2017 में नरेन्द्र मोदी इजराइल की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमन्त्री थे।

हाल ही में मीडिया की ख़बरों के मुताबिक भारत इजराइल से 15 हमलावर ड्रोन खरीदने के लिए तैयार हो गया है, इसके बाद बेंजामिन नेतान्याहू की भारत आने की खबर ने जोर पकड़ा। फ़रवरी में इजराइल के प्रधानमन्त्री की यात्रा के दौरान दोनों नेता आगामी चुनाव प्रचार में व्यस्त होंगे।

इजराइल में संसद के चुनाव 9 अप्रैल को आयोजित होंगे, जबकि नेतान्याहू की लिकुड पार्टी सबसे बड़ी दावेदार होगी। वित्तीय अनियमिताओं के कारण बेंजामिन नेतान्याहू कानूनी पेंच में फंसे हुए हैं। भारत में जल्द ही चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया जायेगा। आम चुनाव अप्रैल-मई में होने की सम्भावना है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here