Fri. Jul 19th, 2024
    इंशाल्लाह प्लाट और डिटेल्स

    संजय लीला भंसाली ने महाकाव्य प्रेम गाथा ‘इंशाल्लाह’ (Inshallah) के लिए सलमान खान और आलिया भट्ट (alia bhatt) की असामान्य जोड़ी को बोर्ड पर लाकर सभी फिल्म प्रेमियों के लिए आश्चर्यचकित कर दिया है। फिल्म को आजतक की सभी एसएलबी परियोजनाओं में से सबसे भव्य माना जा रहा है।

    इसकी घोषणा के बाद, सलमान खान (Salman Khan) और आलिया भट्ट के बीच उम्र के अंतर के कारण ‘इंशाल्लाह’ की भारी आलोचना हुई, लेकिन कुछ खबरों ने कहा कि प्रेम कहानी का विषय उनकी उम्र के लिए उपयुक्त है।

    salman khan 1

    अब, पिंकविला की नवीनतम रिपोर्ट बताती है कि ‘इंशाल्लाह’ सलमान की पुरानी फिल्म से प्रेरित है। प्लॉट के बारे में बात करते हुए, प्रोजेक्ट के करीबी सूत्र ने कहा, “इंशाल्लाह’ भंसाली को उस एरा में ले जाएगी जैसे हमने उन्हें ‘खामोशी’ और ‘हम दिल दे चुके सनम’ जैसी फिल्मों में देखा था।

    यह एक रोमांटिक गाथा है जिसमें भव्य सेट नहीं होंगे, लेकिन वास्तविक स्थानों पर इसे शूट किया जाएगा।”

    प्रोडक्शन के एक अन्य मुखबिर ने हमें बताया कि,“ यह सलमान खान द्वारा अभिनीत एक 40 प्लस व्यवसायी की कहानी है जो लापरवाह है और उतना गंभीर नहीं है। उसके पिता उसे कहते हैं कि वह उसे केवल एक शर्त पर अपनी सारी संपत्ति दे देंगे- उसे प्यार में पड़ना होगा और अपनी जीवन शैली को बदलना होगा”

    alia bhatt 1

    “आलिया एक महत्वाकांक्षी अभिनेत्री की भूमिका निभा रही हैं जो सलमान को अपने पिता को बेवकूफ बनाने के लिए मिलती है। वे कहते हैं कि वे एक नकली रिश्ते में होते हैं लेकिन ऐसा करने के दौरान, वे वास्तव में एक-दूसरे के प्यार में कैसे पड़ जाते हैं और उनकी दुनिया कैसे टकराती है, यह सब ‘इंशाल्लाह’ की कहानी है।

    यह भी पता चला है कि कथानक सलमान खान की 1999 की फिल्म, ‘जानम समझा करो’ से प्रेरित है, जिसमें उर्मिला मातोंडकर ने अभिनय किया था।

    यह भी पढ़ें: अनन्या पांडे स्कूल में करती थीं ऐसी शरारतें, जानिए उनका पसंदीदा विषय

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *