होम खेल इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज फाइनल: किदांबी श्रीकांत ने जीता टाइटल

इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज फाइनल: किदांबी श्रीकांत ने जीता टाइटल

इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज फाइनल: किदांबी श्रीकांत ने जीता टाइटल

रविवार को भारत के किदांबी श्रीकांत ने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज का फाइनल मुक़ाबला जीत लिया है। मैच में श्रीकांत ने जापान के काजुमासा साकाई को हराकर टाइटल अपने नाम किया। श्रीकांत से पहले भारत की सायना नेहवाल ने दो बार ये टाइटल अपने नाम किया है। सायना ने 2010 एवं 2012 में ये टाइटल अपने नाम किया था।

किदांबी श्रीकांत

फाइनल मुक़ाबले से पहले श्रीकांत ने सेमि फाइनल मुक़ाबले में विश्व नम्बर-1 सोन वान हो को हराया था। फाइनल मुक़ाबले में श्रीकांत ने साकाई को केवल 37 मिनट में 21-11, 21-19 से हराकर जीत हासिल की।

श्रीकांत की इस ऐतिहासिक जीत पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी। मोदी ने लिखा की “श्रीकांत को जीत की बधाई। इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूनार्मेंट में हम आपकी खिताबी जीत से बेहद खुश हैं।”

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने भी श्रीकांत की जीत पर उन्हें बधाई दी और पांच लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। बीएआई के चेयरमैन ने कहा की “श्रीकांत को इंडोनेशिया में खिताबी जीत हासिल करते देखना देश के लिए जश्न मनाने का समय है। मैंने इस शानदार जीत पर बधाई देने के लिए श्रीकांत को फोन किया। उन्होंने एक बार फिर देश के गौरवांन्वित किया है और मैं आश्वस्त हूं कि वह भविष्य में ऐसा शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here