Sat. Oct 1st, 2022
    किदांबी श्रीकांत

    रविवार को भारत के किदांबी श्रीकांत ने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज का फाइनल मुक़ाबला जीत लिया है। मैच में श्रीकांत ने जापान के काजुमासा साकाई को हराकर टाइटल अपने नाम किया। श्रीकांत से पहले भारत की सायना नेहवाल ने दो बार ये टाइटल अपने नाम किया है। सायना ने 2010 एवं 2012 में ये टाइटल अपने नाम किया था।

    किदांबी श्रीकांत

    फाइनल मुक़ाबले से पहले श्रीकांत ने सेमि फाइनल मुक़ाबले में विश्व नम्बर-1 सोन वान हो को हराया था। फाइनल मुक़ाबले में श्रीकांत ने साकाई को केवल 37 मिनट में 21-11, 21-19 से हराकर जीत हासिल की।

    श्रीकांत की इस ऐतिहासिक जीत पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी। मोदी ने लिखा की “श्रीकांत को जीत की बधाई। इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूनार्मेंट में हम आपकी खिताबी जीत से बेहद खुश हैं।”

    भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने भी श्रीकांत की जीत पर उन्हें बधाई दी और पांच लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। बीएआई के चेयरमैन ने कहा की “श्रीकांत को इंडोनेशिया में खिताबी जीत हासिल करते देखना देश के लिए जश्न मनाने का समय है। मैंने इस शानदार जीत पर बधाई देने के लिए श्रीकांत को फोन किया। उन्होंने एक बार फिर देश के गौरवांन्वित किया है और मैं आश्वस्त हूं कि वह भविष्य में ऐसा शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.