Tue. Jun 18th, 2024
    किदांबी श्रीकांत

    पूर्व चैंपियन खिलाड़ी किंदाबी श्रीकांत ने यह सोचा था कि वह इस सीजन अपने खिताब के सूखे को खत्म कर देंगे लेकिन रविवार को इंडियन ओपन के फाइनल मुकाबले में पूर्व विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसेन ने उनके इस सपने पर पानी फेर दिया क्योकि वह उनसे सीधे दो सेटो में 7-21, 20-22 से हार गए।

    पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत दूसरे सेट में दो अंक सा हारे जिसकी वजह से उन्हे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। 17 महीने बाद यह उनका पहला बीडबल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल था। इससे पहले वह 2017 में फ्रेंच ओपन जीते थे।

    फाइनल की शुरुआत श्रीकांत और एक्सलसेन के साथ करीबी के रूप में हुई, जिन्होंने शुरुआती 10 अंकों का बंटवारा किया, लेकिन भारतीय की अप्रत्याशित त्रुटियों की एक श्रृंखला ने डेनिश खिलाड़ी को आगे बढ़ने की अनुमति दी, क्योंकि उन्होंने ब्रेक में 11-7 का फायदा उठाने के लिए एक स्मैश निकाला।

    श्रीकांत अपनी प्रतिद्वंद्वी एक्सलसेन को रैलियों में किसी भी कमजोर वापसी की सजा देने में विफल रहे। भारतीय बैकहैंड विशेष रूप से कमजोर था और उसने वहां बहुत सारे अंक खो दिए थे। जब श्रीकांत लंबे समय तक चले, तो एक्सलसन ने शुरुआती गेम लिया।

    पक्षों के बदलाव के बाद, श्रीकांत ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 1-5 की बढ़त दिलाई। भारतीय ने अगले तीन अंक ले लिए लेकिन एक्सेलसेन हमेशा एक कदम आगे थे।

    श्रीकांत मैच में संघर्ष करते नजर आ रहे थे जिससे वह बहुत गलतिया कर रहे थे, जिससे एक्सलसन ब्रेक तक 11-9 की बढ़त बना चुके थे। हालांकि, श्रीकांत लड़ते हुए 12-12 से पीछे हटे और बाद में 14-13 से लीड पर आ गए। उसके बाद एक और स्मैश से श्रीकांत को दो गेम प्वाइंट मिले। लेकिन वह बाद में इस बढ़त को नही रख पाए और मैच गंवा बैठे।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *