Thu. Feb 9th, 2023
    हर बॉलीवुड सितारें के लिए गाना चाहते हैं सलमान अली

    इंडियन आइडल 10” के विजेता सलमान अली हर किसी के दिल पर छाये हुए हैं। हरियाणा के रहने वाले सलमान को उम्मीद भी नहीं थी कि वे कभी इतने बड़े शो पर आ भी पाएँगे, जीतना तो छोड़ ही दो। सिंगिंग रियलिटी शो की ट्राफी जीतने के बाद, सलमान ने इंडियनएक्सप्रेस.कॉम से अपनी ख़ुशी साझा की।

    उनके मुताबिक, “मैं बहुत भावुक हो गया था। ईमानदारी से बताऊ तो मैंने कभी नहीं सोचा था मैं इतना बड़ा शो जीत पाउँगा। एक छोटे से कसबे से आने के बाद इतना प्यार मिलना बहुत अच्छा लगता है। मैंने काफी संघर्ष किया है। जब स्टेज पर हम घोषणा का इंतज़ार कर रहे थे, तब भी मेरे दिमाग में ये सब चल रहा था। और जब वो पल आया तो मैं अपने आँसू नहीं रोक पाया।”

    उन्होंने अपने माता-पिता को अपनी प्रेरणा बताया। उन्होंने बताया कि उनकी माँ नाम घोषित होने से पहले बहुत परेशान थी और जब वे विजेता बने तो उनकी माँ नाचने लगी। अपने माता-पिता को इतना खुश देखकर सलमान बहुत अच्छा महसूस कर रहे थे।

    सलमान को जितनी सराहना मिली उतनी ही एक जोनर का गाना गाने के लिए आलोचना का शिकार भी होना पड़ा। इसी पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा-“शुरुआत में काफी लोगों ने ऐसा कहा था। मगर इस शो में मुझे कई तरह के गाने गाने का अवसर मिला और मुझे लगता है कि यही उनके लिए सबसे अच्छा जवाब होगा।”

    अपनी बढ़ती लोकप्रियता पर उन्होंने कहा-“अपने फोल्लोवर्स को देखकर मैं चौक गया। जब मैं इस शो पर आया था तब मेरे कुछ ही हज़ार फोल्लोवर्स थे और अब मैं तीन लाख का आकड़ा पार करने वाला हूँ। इतना प्यार और समर्थन देखकर बहुत ख़ुशी मिलती है।”

    मेवात के रहने वाले सलमान ने फिल्म ‘सुई धागा’ में एक गीत और ‘चन्द्रगुप्त मौर्या’ का टाइटल ट्रैक गाकर भी लोगों को प्रभावित किया। प्रोडक्शन और चैनल का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा-“इन दोनों गानों को गाकर मैं खुद को धन्य मानता हूँ। मैं अनु मलिक का शुक्रगुजार हूँ कि उन्होंने मुझे ‘सुई धागा’ में गाना दिया। और सोनी टीवी ने भी अपने सबसे बड़े शो का टाइटल ट्रैक गाने का अवसर दिया। मैं इस वक़्त खुद को आसमान में महसूस कर रहा हूँ।”

    फिर आखिर में अपने आने वाले सफ़र के बारे में बताते हुए सलमान ने कहा-“मैं मुंबई में रहकर अपना करियर शुरू करना चाहता हूँ। मैं एलबम्स, सिंगल्स और यहाँ तक कि बॉलीवुड में गाना चाहता हूँ। आने वाले भविष्य में, मैं सारे बड़े स्टार्स के लिए गाना चाहता हूँ।”

    ट्राफी के साथ साथ, सलमान को 25 लाख रूपये और एक गाड़ी भी इनाम के तौर पर मिली।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *