दा इंडियन वायर » खेल » इंजमाम-उल-हक ने कहा, उन्हे रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करते देखना पसंद है
खेल

इंजमाम-उल-हक ने कहा, उन्हे रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करते देखना पसंद है

रोहित शर्मा

वर्तमान में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विश्व क्रिकेट में सबसे घातक ओपनर बल्लेबाजो में से एक है और ऐसा उन्होने टीम के ओपनर मैच में दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाकर दर्शाया था। रोहित शर्मा के नाम अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में 3 दोहरे शतक है। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 264 रन का रहा है।

शर्मा की बल्लेबाजी शैली को आलसी लालित्य के रूप में चित्रित किया गया है और वह किसी भी तरह की सतह पर बल्लेबाजी को आश्चर्यजनक रूप से आसान बनाते हैं और पाकिस्तान सहित दुनिया भर में उनके प्रशंसक हैं। भारत कल पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप के 22वें मैच भिड़ रहा था और पाकिस्तान की टीम के मुख्य चनयकर्ता इंजमाम-उल-हक (Inzamam-Ul-Haq) ने सलामी बल्लेबाज की बल्लेबाजी देख उनकी प्रशंसा की है।

मुझे रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है, इंजमाम-उल-हक

मुख्य चयनकर्ता के रूप में पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज का कार्यकाल राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन की परवाह किए बिना, विश्व कप टूर्नामेंट के बाद समाप्त हो जाएगा। इंजमाम के कार्यकाल में, पाकिस्तानी टीम ने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था, जिसमें उन्होने फाइनल में भारत को 180 रनो के बड़े अंतर से मात दी थी।

इंजमाम ने बताया की वह रोहित शर्मा के फैन है, जो गेम को बहुत आसान बनाते है। इंजमाम-उल-हक ने टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से कहा, ” मुझे रोहित शर्मा को बल्लेबाजी करते देखना पसंद है। वह सहज तरीके से बल्लेबाजी करता है जैसे कि वह दुनिया में हर समय है। मुझे बाबर आजम भी पसंद है। उनका स्ट्रोकप्ले बहुत आकर्षक है। जब मैं इन दोनो बल्लेबाजो को मैच में बल्लेबाजी करते देख रहा था, तब मुझे मैच का असली आनंद मिल रहा था।”

भारत ने अब तक ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को हराया है, न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और अंक तालिका के शीर्ष आधे में उनके नाम 5 अंक हैं। पाकिस्तान ने इस बीच केवल इंग्लैंड के खिलाफ एक जीत दर्ज कर रखी है और उन्हे ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा है जबकि श्रीलंका के खिलाफ बारिश के कारण उनका मैच रद्द हो गया था।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!