Fri. Jul 19th, 2024
    आसिया बीबी के वकील

    ईशनिंदा के आरोप में पाकिस्तानी जेल से रिहा हुई आसिया बीबी के वकील ने देश छोड़ दिया है। ईशनिंदा की आरोपी आसिया का केस लड़ने वाले वकील ने अपनी जान की रक्षा करने के लिए देश छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि वह नीदरलैंड में हैं और नहीं मालूम कि उनकी मुव्वकिल किस हाल में है।

    आसिया बीबी को मौत के मुंह से बचने वाले वकील सैफुल मुलुक ने बताया कि दो पाकिस्तानी राजनीतिज्ञों ने उनकी हत्या कि योजना बनाई थी। उन्होंने स्थानीय यूएन दफ्तर से आग्रह किया कि उनकी देश छोड़ने में मदद करें। सैफुल मुलुक ने कहा कि मुझे जबरन प्लेन में बैठा दिया गया, मुझे आसिया के बिना यह अच्छा नहीं लग रहा, उन्होंने कहा मुझे अच्छा लगता अगर मैं आसिया के साथ उसी जगह पर होता, जहां वह हैं। उन्होंने कहा कि सभी कह रहे हैं कि मैं सबका पहले निशाना हूँ।

    सैफुल मुलुक ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि बीबी को जेल से रिहा कर दिया गया है या नहीं और न ही यह मालूम है कि शीर्ष अदालत के फैसले के बाद आसिया बीबी ने किस जगह रहने की अनुमति मांगी थी। उन्होंने कहा कि सरकार ने सुरक्षा कारणों से उन्हें कुछ नहीं बताया था।

    आसिया बीबी को साल 2010 में इस्लाम का अपमान करने के जुर्म में फांसी की सज़ा सुनाई गई थी। सूत्रों के मुताबिक आसिया बीबी और उनके पड़ोसियों के मध्य विवाद उत्पन्न हो गया था। शीर्ष अदालत के आसिया बीबी को रिहा करने के निर्णय से पाकिस्तान में प्रदर्शन होने लगे थे। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस केस के जजों की हत्या कर दी जानी चाहिए।

    वकील ने कहा कि इटली ने आसिया बीबी और उनके परिवार को पनाह देने का ऑफर किया है। हालांकि उन्होंने यह ऑफर स्वीकार नहीं किया था। इस्लामिक प्रदर्शनकारियों ने कई प्रमुख राज्यों में प्रदर्शन रोक दिया है। प्रदर्शनकारियों के मुताबिक आसिया बीबी को अगर देश छोड़ने की अनुमाति मिली, तो दोबारा प्रदर्शन होंगे।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *