दा इंडियन वायर » खेल » आशीष नेहरा: बैंगलोर की टीम के लिए समय निकल रहा है, हमें जल्द जीत हासिल करनी होगी
खेल

आशीष नेहरा: बैंगलोर की टीम के लिए समय निकल रहा है, हमें जल्द जीत हासिल करनी होगी

आशीष नेहरा, विराट कोहली

टीम के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा को लगता है, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर “समय से बाहर चल रही है” और इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी किस्मत को उलटने के लिए टीम को “छोटे क्षणों” को जीतने की जरूरत है।

रॉयल चैलेंजर्स की टीम को मंगलवार रात राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद यह टीम के इस टूर्नामेंंट में लगातार चौथी हार थी। विराट कोहली की टीम अब तक अपने जीत का खाता नही खोल पाई है और टीम के पास चीजो को अपने पक्ष में घुमाने के लिए केवल 10 मैच ही बाकी है।

नेहरा ने कल मैच के बाद संवाददाताओ से बात करते हुए कहा, “अगर आप छोटे क्षणों को जीतने में कामयाब होते है तो आप तभी मैच भी जीत सकते है। हमारे साथ जो एक संकंट चल रहा है वह खराब समय का है और हमारे पास केवल 14 ही मैच है।”

बाए हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा की अगर टीम को करीबी मैच जीतने है तो उन्हे अपना मोजो ढूढने की जरूरत है।

नेहरा ने कहा, “यदि आप दो करीबी मुकाबले जीतते हैं, तो आपके पास दो जीत और दो हार होंगी, जो ठीक है। यह एक सबसे बड़ा अंतर है शीर्ष और निचली टीमो के बीच। इस टूर्नामेंट में क्वालीफाई करने के लिए आपको कम से कम 6 मैच जीतने के जरुरत होती है और टीमे ऐसा जल्द करती है और फिर आगे खिताब के लिए देखती है।”

“हर हफ्ते अंक तालिका में बदलाव आता है, और यही टूर्नामेंट इस टूर्नामेंट की प्रकृति है। यहा केवल 1 या 2 मैच जीतने की बाद है फिर देखो आप कहा आ जाते है।”

उन्होने कहा, “आपको मूल बातें सही मिलनी चाहिए। हमें करीबी खेल जीतने की जरूरत है। अभी तक खेले गए चार मैचो में हमारे पास दो करीबी मैच रहे है। हमारे पहले मैच में एक टर्निंग पिच थी और हम 70 पर आलआउट हो गए थे। अगर उधर भी हम 100 के आस-पास स्कोर कर लेते तो यह भी एक करीबी मैच हो सकता था।”

कल के मैच की बात करे तो बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 158 रन ही बनाए। और मेजबान टीम ने 3 विकेट के नुकसान में एक गेंद शेष रहते आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया।

आरसीबी की टीम मैच में फिल्डिंग में भी खराब प्रदर्शन करते दिखी और उन्होने कप्तान अजिंक्य रहाणे और स्टीव स्मिथ के कैच अहम मौके पर छोड़े। नेहरा ने स्वीकार किया की कैच छोड़ने की वजह से भी टीम का हार का मुंह देखना पड़ा है।

उन्होने कहा, ” पिछले दो मैचो से हमारी टीम ने कई कैचे छोड़ी है। अगर इस प्रारूप में आप दो या तीन कैच छोड़ देते है तो इसस बहुत बड़ा अंतर आ जाता है।”

” जब मैच करीबी मोड़ पर था तो चहल की गेंद पर कैच छो़ड़ी गई। विराट कोहली ने भी कैच छोड़ी और खेल के आखिरी में मोईन अली ने भी कैच छोड़ी थी। लेकिन यह फिर भी करीबी मैच हुआ। अगर टीम यदि कैच नही छोड़ती तो परिणाम कुछ और हो सकते थे।”

आखिरी में आरसीबी की बल्लेबाजी पर नेहरा ने कहा टीम जीत के स्कोर से 10-15 रन पीछे रह गई है।

उन्होने कहा, “हम जीत के स्कोर से 10-15 रन पीछे थे, लेकिन हमने बल्लेबाजी भी अच्छी नही की। अगर आप ऐसे कम स्कोर वाले मैच में कैच लेते है तो हार और जीत के बीच अंतर बहुत कम बचता है। आपको हमेश खेल के शीर्ष पर रहने की जरूरत है।”

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement