Wed. Feb 1st, 2023
    आलिया भट्ट ने कुछ इस तरह दी फिल्म "कलंक" के ख़राब बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया

    पिछले हफ्ते बहु-प्रतीक्षित पीरियड-ड्रामा फिल्म “कलंक” रिलीज़ हुई जिसकी ना केवल कहानी भव्य थी लेकिन उसका प्रचार भी भव्य तरीके से किया गया। अभिषेक वर्मन निर्देशित फिल्म में आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त अहम किरदार निभाते दिखाई दिए थे। फिल्म को लेकर दर्शको के बीच उत्साह था मगर अफ़सोस ये उनकी उम्मीदों पर खरी उतरने में नाकामयाब हो गयी।

    हाल ही में मुंबई में आयोजित एक समारोह के दौरान, आलिया ने फिल्म के खराब बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन पर बात की। आलिया ने भी फिल्म के निराश करने पर सहमति जताई और कहा कि फिल्म की किस्मत आखिर में दर्शको के ही हाथ में होती है और अगर उन्होंने स्वीकार नहीं किया है तो फिल्म को भी अच्छा प्रदर्शन नहीं करना चाहिए।

    https://www.instagram.com/p/Bwi-P5hDWmw/?utm_source=ig_web_copy_link

    उनके मुताबिक, “विश्लेषण तो मैं नहीं करुँगी क्योंकि ये कुछ ऐसा है जिसकी जरुरत नहीं है। जनता की अदालत सबसे बड़ी अदालत होती है और जब दर्शक फिल्म को स्वीकार नहीं करते तो फिर फिल्म को अच्छा नहीं करना चाहिए, ये ऐसे ही चलता है। और हमे बस स्वीकार करके आगे कोशिश करनी है कि वापस आ सकें और ये सुनिश्चित कर सकें कि इस बार उन्हें निराश ना करें।”

    पहले दिन फिल्म ने 21.60 करोड़ रूपये कमाए थे लेकिन उसके बाद फिल्म की कमाई लगातार गिरती ही चली जा रही है। दूसरे दिन कमाए 11.45 करोड़ रूपये, फिर तीसरे दिन 11.60 करोड़ रूपये और आखिर में 9.75 करोड़ रूपये। ये फिल्म के भविष्य के लिए अच्छा संकेत नहीं है और ये देखना बेहद ही महत्वपूर्ण होगा कि फिल्म कितने दिन सिनेमाघरों में चलती है। फिल्म 150 करोड़ रूपये के बड़े बजट पर बनी है और इसने चार दिनों में केवल 54.50 करोड़ रूपये ही कमाए हैं।

    1945 के स्वतंत्रता-पूर्व ब्रिटिश काल में निर्धारित फिल्म का निर्माण धरमा प्रोडक्शन, फॉक्स स्टार स्टूडियोज और नडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है।

    इसके अलावा, आलिया जल्द अयान मुख़र्जी निर्देशित फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में नज़र आएँगी। इस साइंस-फिक्शन फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, अक्किनेनी नागार्जुन और मौनी रॉय भी अहम किरदार में दिखाई देंगे।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *