Fri. Sep 30th, 2022
    article 15 anubhav sinha

    आयुष्मान खुराना के ‘आर्टिकल 15’ के कानून व्यवस्था की कार्यवाही के कारण उत्तराखंड के रुड़की में प्रतिबंधित हो जाने के बाद, फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने जिलाधिकारी के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है और पटना में टीम के खिलाफ एक मामला दर्ज करेंगे जिन्होंने फिल्म की रिलीज़ रोक दी है।

    जबकि पूरा देश समाज के सबसे बुरे तत्व को प्रस्तुत करने के लिए फिल्म के समर्थन में है, लेकिन यह नया विकास एक झटके के रूप में आया है जहां फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

    https://youtu.be/uujHixQtkZ4

    ‘आर्टिकल 15’ सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, जो समाज के गलत गलत कार्यों को उजागर करता है। फिल्म में एक महत्वपूर्ण संदेश दिया गया है, जिसे लोगों की मानसिकता में बदलाव लाने के लिए उजागर करने की आवश्यकता है।

    यह फिल्म अत्यधिक प्रासंगिक है और इसे दर्शकों, आलोचकों, उद्योग से ही नहीं, बल्कि दुनिया भर से अपनी सामग्री के लिए सराहा जा रहा है, जिसे ‘वर्ष की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म’ कहा जाता है।

    खोजी नाटक, ‘आर्टिकल 15’ ने बॉलीवुड के साथ-साथ फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग पर भी सही प्रभाव डाला है। फिल्म को देखने वाले सभी व्यक्तित्वों को इसकी सामग्री पसंद आई है, जो समाज में अत्याचारों पर जोर देता है और अनुभव सिन्हा की पथ-प्रदर्शक सामग्री और आयुष्मान खुराना के होनहार अभिनय की सराहना करते हुए आगे आया है।

    अभिनेता आयुष्मान खुराना का कहना है कि उनकी आने वाली फिल्म ‘आर्टिकल 15’ किसी का भी पक्ष नहीं ले रहा है और न ही किसी समुदाय के बारे में कुछ गलत दिखाने का इसका इरादा है।

    आयुष्मान ने एक बयान में कहा, “मैंने नोटिस किया कि ‘आर्टिकल 15’ को लेकर चारों ओर कई विवाद हैं। मैं उन सभी से आग्रह करना चाहूंगा जो विरोध कर रहे हैं और यह दावा कर रहे हैं कि यह फिल्म ब्राह्मण विरोधी है, कृप्या इस फिल्म को देखे।

    हमारी फिल्म किसी का भी पक्ष नहीं ले रहा है और न ही किसी समुदाय के बारे में कुछ गलत दिखाने का इसका इरादा है और सेंसर बोर्ड जिनके पास किसी फिल्म को देखने के अपने कुछ दिशा-निर्देश हैं, के द्वारा इस फिल्म का निरीक्षण किया जा चुका है।”

    यह भी पढ़ें: स्वरा भास्कर ने ब्वॉयफ्रेंड हिमांशु शर्मा के साथ 5 साल लंबा रिलेशनशिप खत्म किया

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.