Wed. Feb 8th, 2023
    article 15

    ‘आर्टिकल 15‘ (Article 15) के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने हार्ड-हिटिंग ट्रेलर के लिए एक खुला पत्र साझा किया है जिसने दर्शकों के बीच हलचल मचा दी है। अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने कहा कि किसी फिल्म को सिर्फ ट्रेलर से नहीं आंका जाना चाहिए क्योंकि यह केवल कुछ झलक दिखाती है न कि फिल्म का असली संदेश।

    माफी मांगते हुए, अगर ट्रेलर ने समाज के कुछ हिस्सों की भावनाओं को आहत किया है, तो निर्देशक ने पूरे भारत में पत्रकारों को यह सत्यापित करने के लिए कहा है कि पूरी कहानी में फिल्म ने ब्राह्मणों या किसी अन्य को चोट नहीं पहुंचाई है।

    अधिक से अधिक, अनुभूति ने एक राष्ट्रीय के रूप में भावना को बरकरार रखा है जहां समानता बिंदु है। पूरी तरह से हिंदी में लिखे गए पत्र में उन्होंने करणी सेना सहित सभी ब्राह्मण संगठनों का अभिवादन किया है। उन्होंने सभी से फिल्म को उसके ट्रेलर से नहीं आंकने का आग्रह किया और आश्वस्त किया कि फिल्म का इरादा कभी भी किसी समुदाय का अपमान करने का नहीं था।

    पोस्ट यहाँ देखें:

    आयुष्मान खुराना को कॉप अवतार से पहले कभी नहीं देखा गया है। ‘आर्टिकल 15’ जिसमें वास्तविक घटनाओं से प्रेरित एक कठिन कहानी है। फिल्म में ईशा तलवार, एम नासर, मनोज पाहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अय्यूब भी हैं।

    अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित और बनारस मीडिया वर्क्स और ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित, फिल्म 29 जून 2019 को रिलीज़ होने वाली है।

    अभिनेता आयुष्मान खुराना (ayushmann khurrana) का कहना है कि उनकी आने वाली फिल्म ‘आर्टिकल 15’ किसी का भी पक्ष नहीं ले रहा है और न ही किसी समुदाय के बारे में कुछ गलत दिखाने का इसका इरादा है।

    आयुष्मान ने एक बयान में कहा, “मैंने नोटिस किया कि ‘आर्टिकल 15’ को लेकर चारों ओर कई विवाद हैं। मैं उन सभी से आग्रह करना चाहूंगा जो विरोध कर रहे हैं और यह दावा कर रहे हैं कि यह फिल्म ब्राह्मण विरोधी है, कृप्या इस फिल्म को देखे।

    हमारी फिल्म किसी का भी पक्ष नहीं ले रहा है और न ही किसी समुदाय के बारे में कुछ गलत दिखाने का इसका इरादा है और सेंसर बोर्ड जिनके पास किसी फिल्म को देखने के अपने कुछ दिशा-निर्देश हैं, के द्वारा इस फिल्म का निरीक्षण किया जा चुका है।”

    यह भी पढ़ें: शाहिद कपूर और भाई ईशान खट्टर इस फिल्म के लिए आएँगे साथ

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *