दा इंडियन वायर » खेल » आरोन फिंच के शतक से पाकिस्तान के ऊपर पहले वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की
खेल

आरोन फिंच के शतक से पाकिस्तान के ऊपर पहले वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की

आरोन फिंच

आरोन फिंच के शानदार शतक से शुक्रवार को शारजाह स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को पांच वनडे मैचो की सीरीज के पहले वनडे मैच में 8 विकेट से मात दी है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने 135 गेंदो में 116 रन की शानदार पारी खेली है जो की उनके वनडे करियर का 12वां शतक है और इस शतक के साथ उन्होने अपनी टीम को 49वें ओवर में 281 रनो का लक्ष्य हासिल करवाया।

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच वनडे मैचो की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम भारत से 3-2 से सीरीज जीती थी।

फिंच ने आगे कहा, “दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य का पीछा करने में सक्षम होना अच्छा है। गति को लगातार चौथी जीत के साथ रखना अच्छा है।”

फिंच की मैच विजेता पारी से हैरिस सोहेल की वनडे क्रिकेट में पहली शतकीय पारी बेकार गई उनकी 101 रन की बदौलत पाकिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर में 280 रन बना पाई है।

अनियमित कप्तान शोएब मलिक ने कहा, ” हमे टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजो के विकेट लेने की जरूरत थी लेकिन यह ऐसा नही हो सका क्योंकि फिंच और मार्श ने लक्ष्य का पीछा शानदार तरीके से किया।”

उन्होने आगे कहा, ” हारिस को बधाई दूंगा उन्होने शतक बनाया लेकिन हम ऑस्ट्रेलिया को मैच से बाहर नही कर सके।”

32वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने मलिक की गेंद को डीप-मिड में छ्कके के लिए भेजकर अपना 12वां शतक पूरा किया- उन्होने इससे पहले पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ जून में शतक लगाया था।

फिंच ने अपने शतक में 4 छक्के और 8 चौके लगाए और उन्होने दूसरे विकेट के लिए शॉन मार्श के साथ मिलकर 172 रन की साझेदारी की। शॉन मार्श ने 102 गेंदो में 91 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 4 चौके और 2 छ्क्के शामिल थे।

जब टीम को केवल 46 रन की जरूरत थी तब मोहम्मद आबास ने फिंच को आउट किया लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने आए पीटर हैंडस्कोम्ब ने 30 रन की नाबाद पारी खेली मार्श के साथ मिलकर टीम को जीत दर्ज करवाई।

https://www.youtube.com/watch?v=ROS9Ci0qtHY

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement