Fri. May 24th, 2024
    आरसीबी टीम

    रॉयल चैलेंजर्स की टीम एक बुरे दौर से गुजर रही है, टीम इस सीजन इस उम्मीद से मैदान पर उतरी थी की वह आईपीएल की ट्रॉफी उठाकर खिताब के सूखे को खत्म करेंगे लेकिन शुरुआती तीन मैच हारने के बाद आरीसीबी के लिए यह करना बहुत मुश्किल होता जा रहा है। आरसीबी की टीम आईपीएल में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली टीम है क्योकि उसमें कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स खिलाड़ी शामिल है। लेकिन आरसीबी इस साल अपने प्रदर्शन से अपने प्रशंसको को बिलकुल भी खुश नही कर पाई है।

    लेकिन रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद से मिली 118 रनों से हार के बाद प्रशंसकों ने आखिरकार अपना चैन खो दिया। उन्होने आरसीबी के ऊपर अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, लेकिन कैश-रिच लीग के 12 वें संस्करण आरसीबी का पहला मैच जीतना अभी भी बाकि है।

    नवीन शेट्टी, जो आरसीबी के प्रशंसक है, उन्होने ट्विटर पर लिखा: “कोई आरसीबी में से विराट कोहली को बर्खास्त करें। इस बेशर्म कप्तान को अपनी टीम के ऊपर विश्वास नही है। उन्हे केवल व्यक्तिगत प्रचार की जरूरत है। जिसका परिणाम हम आज हार के बाद हार के रुप में देख रहे है। विराट कोहली बेशर्म व्यक्ति है और वह बाहरी व्यकित गौतम गंभीर से भी सुनते है।”

    एक और प्रशंसक ने लिखा, ” मुझे विश्वास नही हो रहा की आरसीबी ने 100 का स्कोर कैसे पार कर लिया? मुझे लग रहा था कि टीम 40 या 50 रन पर आलआउट हो जाएगी। विराट कोहली को बर्खास्त करे। सबसे खराब टीम का चयन निरपेक्ष बिना दिमाग लगाए कप्तान की गई। गेंदबाजो के बारे में बाते बंद करो, बल्लेबाज कहा है?”

    दिलचस्प बात यह है कि यह कोलकाता के पूर्व कप्तान और दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर थे जिन्होंने कोहली की कप्तानी पर पहली बार इस बहस की शुरुआत की थी और कहा था कि भारतीय कप्तान आरसीबी में अभी भी भाग्यशाली हैं।

    उन्होने कहा था, ” मुझे नही लगता कि कोहली एक चालाक और रणनीति से चलने वाले कप्तान है। और वह अबतक आईपीएल नही जीत पाए है । इसलिए अंततः एक कप्तान केवल अपने रिकॉर्ड के रूप में अच्छा है जब तक आप आईपीएल नहीं जीतते हैं।”

    “वह आरसीबी का हिस्सा रहे हैं और पिछले सात से आठ वर्षों से आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं और वह बहुत भाग्यशाली रहे हैं और उन्हें फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देना चाहिए कि वे उनसे चिपके रहे क्योंकि कई कप्तानों को आईपीएल का खिताब जीतने के लिए इतना लंबा समय नही मिला है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *