अनिल अंबानी की आरकॉम के बैंक अकाउंट में हैं महज़ 19 करोड़ रुपये

अनिल-अम्बानी-आरकॉम

रिलायंस टेलीकॉम और आरकॉम (रिलायंस कम्युनिकेशन) के द्वारा दिल्ली हाई कोर्ट में दाख़िल किए गए एक हलफ़नामे के अनुसार आरकॉम के कुल 144 बैंक अकाउंट में कुल जमा राशि महज़ 19.34 करोड़ रुपये है।

मालूम हो कि पीछे वर्ष ही बंद हो चुकी अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली आरकॉम के ऊपर कुल 46 हज़ार रुपये का कर्ज़ है।

दिवालिया होने के कगार पर खड़ी आरकॉम ने दिल्ली हाइकोर्ट को बताया हाई कि उसके 119 बैंक अकाउंट में कुल मिलकर 17.86 करोड़ रुपये हैं, वहीं इसकी यूनिट रिलायंस टेलीकॉम के 25 बैंक अकाउंट में कुल जमा राशि 1.48 करोड़ रुपये है।

इन दोनों ही कंपनियों ने दिल्ली हाइकोर्ट के अपने बैंक स्टेटमेंट को जमा करने के लिए कुछ दिनों की मोहलत मांगी थी। मालूम हो कि दिल्ली हाइकोर्ट अगली सुनवाई 13 दिसंबर को करेगी।

रिलायंस कम्युनिकेशन ने अपने इस संकट को कुछ कम करने के लिए अपने टेलीकॉम संबंधी उपकरणों को मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड को 18 हज़ार करोड़ रुपये बेंचने की पेशकश की थी।

मालूम हो कि रिलायंस कम्युनिकेशन को सबसे बड़ी राशि स्वीडिश कंपनी एरिक्सन को चुकानी है। एरिक्सन का आरकॉम पर 5 हज़ार करोड़ रुपये की राशि बकाया है।

एरिक्सन मामले में सुप्रीम को भी आरकॉम को फटकार लगानी पड़ी थी।

वहीं दूसरी ओर टेलीकॉम विभाग (डॉट) भी रिलायंस से स्पेक्ट्रम यूजेज़ चार्ज के तहत 2,947 करोड़ रूपाये की राशि चाहता है।

हालाँकि सूत्रों से खबर मिली है है कि आरकॉम ने अपने खातों में जमा राशि को टेलीकॉम विभाग को स्पेक्ट्रम और उनके लाइसेन्स के एवज में दी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here