दा इंडियन वायर » मनोरंजन » आयुष्मान खुराना की ‘ड्रीम गर्ल’ है इस फिल्म की कॉपी? फिल्मनिर्माता जनक टोपरानी ने लगाए साहित्यिक चोरी के आरोप
मनोरंजन

आयुष्मान खुराना की ‘ड्रीम गर्ल’ है इस फिल्म की कॉपी? फिल्मनिर्माता जनक टोपरानी ने लगाए साहित्यिक चोरी के आरोप

आयुष्मान खुराना और नुशरत भरुचा स्टारर ‘ड्रीम गर्ल’ काफी सुर्खियां बटोर रही है। चाहे यह आयुष्मान का लेडी अवतार हो या फिर फिल्म के मनोरंजक गाने, आयुष्मान की पिछली फिल्मों की लोकप्रियता के कारण फैंस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

फिल्म की रिलीज़ डेट नजदीक आ रही है और प्रचार-प्रसार जोरो पर है लेकिन हाल ही में फिल्मनिर्माता जनक टोपरानी ने यह खुलासा किया है कि ‘ड्रीम गर्ल’ उनकी एक फिल्म ‘कॉल फॉर रन’ की कॉपी है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ जनक ने ‘ड्रीम गर्ल’ के निर्माताओं पर साहित्यिक चोरी लगाए हैं, उन्होंने कहा है कि वह बालाजी टेलीफिल्म्स के पास स्क्रिप्ट लेकर दो बार गए थे लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। उन्होंने यह भी बताया कि प्रोड्यूसर मिल जाने पर उन्होंने खुद ही यह फिल्म बना ली।

https://youtu.be/7FMj_BgzR0U

उन्होंने यह भी कहा कि एकता कपूर बातचीत का हिस्सा नहीं थीं। उन्होंने प्रोडक्शन टीम के साथ यह बातचीत की थी।

उन्होंने पुष्टि की कि वह ‘ड्रीम गर्ल’ के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी मामला दर्ज करेंगे क्योंकि फिल्म का प्लाट वही है।

जनक ने यह भी कहा कि वह लेखक और रॉयल्टी अधिकारों के रूप में क्रेडिट की मांग करेंगे। हालांकि, जब इस बारे में पूछा गया, तो फिल्म निर्माता राज शांडिल्य ने सफाई दी कि फिल्म का विचार उनके साथ 2010 से है और यह भी पंजीकृत है। फिल्म उनका निर्देशन है और इस साल 13 सितंबर को रिलीज होने की उम्मीद है।

फिल्म की हरेक प्रमोशनल सामग्री बहुत पसंद की जा रही है। राज शांडिल्य द्वारा निर्देशित इस फिल्म में में आयुष्मान का किरदार लड़की की आवाज़ में फ़ोन पर अनजान लोगों से बातें करता है। अब बॉलीवुड के लिए तो यह ऐसा किरदार है जो आयुष्मान ने कभी नहीं किया है लेकिन निजी जीवन में आयुष्मान पहले भी लड़की होने का नाटक कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: क्यों हो रही है नेटफ्लिक्स को भारत में बैन करने की मांग, सेक्रेड गेम्स, लस्टस्टोरीज और लैला फैला रहा हिन्दूफोबिया ?

About the author

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!