दा इंडियन वायर » मनोरंजन » आयुष्मान खुराना की ‘आर्टिकल 15’ के अधिकार खरीदने के लिए, दक्षिण के फिल्ममेकर में लगी होड़
मनोरंजन

आयुष्मान खुराना की ‘आर्टिकल 15’ के अधिकार खरीदने के लिए, दक्षिण के फिल्ममेकर में लगी होड़

आयुष्मान खुराना की 'आर्टिकल 15' के अधिकार खरीदने के लिए, दक्षिण के फिल्ममेकर में लगी होड़

पिछले कुछ सालो से, दक्षिण की कई फिल्मो के हिंदी रीमेक बनाये गए हैं जिन्हे दर्शको से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। वहां की सफल फिल्मो के जल्द ही अधिकार खरीद लिए जाते हैं और फिर उनका रीमेक बना दिया जाता है और कुछ बॉलीवुड फिल्ममेकर ऐसे भी हैं जो फिल्म के रिलीज़ होने से पहले ही इसके अधिकार खरीद लेते हैं। हालांकि, अनुभव सिन्हा की ‘आर्टिकल 15‘ के साथ उल्टा हुआ है।

आयुष्मान खुराना की फिल्म में संविधान के आर्टिकल 15 के बारे में दिखाया गया है। फिल्म में इस मुद्दे पर बात की गयी है कि कैसे देश में जातिवाद फैला हुआ है जो एक संवेदनशील मुद्दा है। कड़े विरोध के बाद भी, फिल्म को दर्शको से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और बॉक्स ऑफिस पर भी इसने शानदार प्रदर्शन किया है।

Related image

चूँकि फिल्म दर्शको को शिक्षा देने के साथ साथ उनका मनोरंजन भी करती है, इसलिए दक्षिण के कई फिल्ममेकर इस फिल्म के अधिकार खरीदने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, फिल्म के निर्माताओं को कई सारे प्रस्ताव मिल रहे हैं और यहाँ तक कि सुपरस्टार धनुष भी इस फिल्म का तमिल में रीमेक बनाना चाहते हैं।

इस दौरान, ‘आर्टिकल 15’ को सिनेमाघरों में लगे एक महीने से ज्यादा हो गया है और इसने घरेलु बॉक्स ऑफिस पर 64 करोड़ रूपये से ज्यादा कमाई कर ली है। फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे दो दलित लड़कियों का बलात्कार करके उन्हें मार दिया जाता है क्योंकि वह अपने वेतन में तीन रूपये ज्यादा की मांग कर रही थी। फिल्म पर ब्राह्मण समाज की तरफ से प्रतिबन्ध लगाया गया था और कानपूर में तो इसे रिलीज़ भी नहीं होने दिया। फिर भी, फिल्म ने सभी का दिल जीत लिया है।

इसमें आयुष्मान के अलावा ईशा तलवार, सयानी गुप्ता, एम नस्सर, मनोज पाहवा, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब भी नज़र आये थे। फिल्म का निर्माण अनुभव सिन्हा और ज़ी स्टूडियोज ने किया है।

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!