Wed. Dec 7th, 2022
    आयुष्मान खुराना की अगली फिल्म का है भारतीय संविधान से ताल्लुक, जानिए डिटेल्स...

    आयुष्मान खुराना ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘विक्की डोनर’ से ही बड़ी सावधानी से अपनी फिल्मों का चयन किया है। पिछले साल भी उन्होंने दो अलग अलग जोनर की दो बड़ी सूपरहिट फिल्में दी। और अब वह फिल्म ‘मुल्क’ के निर्देशक अनुभव सिन्हा के साथ पहली बार बड़े पर्दे पर एक पुलिसवाले की भूमिका में नज़र आयेंगे। इस इनवेस्टिगेटिव ड्रामा का शीर्षक सामने आ गया है जिसका ताल्लुक स्पष्ट रूप से भारत के संविधान से नजर आ रहा है।

    फिल्म का नाम होगा-“आर्टिकल 15” जिसका मतलब भारतीय संविधान में उस अनुच्छेद से है जो नागरिकों को धर्म, जाति, लिंग और जन्मस्थान के आधार पर भेदभाव से सुरक्षा प्रदान करता है। फिल्म के शीर्षक से ये तो पता चल गया है कि फिल्म में सामाजिक मुद्दे को उठाया जाएगा और जहाँ तक है कि भारतीय समाज में प्रचलित भेदभाव को फिल्म में मुख्य रूप से दर्शाया जाएगा।

    फिल्म व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा ने ट्विटर के जरिये फिल्म के शीर्षक की घोषणा की। उन्होंने लिखा-“आयुष्मान खुराना, अनुभव सिन्हा की अगली फिल्म में एक पुलिसवाले का किरदार निभाएंगे और इस इनवेस्टिगेटिव ड्रामा का शीर्षक है ‘आर्टिकल 15’। फिल्म बनारस मीडिया प्रोडक्शन के तले बन रही है। इसकी शूटिंग 1 मार्च से लखनऊ में शुरू हो गयी है।”

    काफी दिनों से आयुष्मान खुद लखनऊ से शूट की कई तसवीरें और विडियो सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं। इस फिल्म में उनके साथ ईशा तलवार, मनोज पहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अय्यूब भी नज़र आयेंगे।

    https://www.instagram.com/p/BupnfVBFT-6/?utm_source=ig_web_copy_link

    इसके अलावा, आयुष्मान ने एकता कपूर की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ की शूटिंग भी शुरू कर ली है। 13 सितम्बर को रिलीज़ होने वाली फिल्म में उनके विपरीत नुसरत भरुचा भी अहम किरदार में नज़र आएँगी।

    इसके बाद वह अपनी ‘शुभ मंगल सावधान’ और ‘दम लगा के हईशा’ सह-कलाकार भूमि पेडनेकर के साथ फिल्म ‘बाला’ में भी एक ऐसे इन्सान के किरदार में दिखाई देंगे जो समय से पहले ही गंजेपन का शिकार हो जाता है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *