आम आदमी पार्टी ने की 2019 लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में 5 उम्मीदवारों के नाम की

आम आदमी पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए पंजाब में 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। वर्तमान सांसद भगवंत मान और साधु सिंह अपने वर्तमान सीट संगरूर और फरीदकोट से ही चुनाव लड़ेंगे।

2019 के लिए पार्टी ने 3 नए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। डॉ. रवजोत सिंह होशियारपुर से , कुलदीप सिंह धालीवाल (अमृतसर) से और नरिंदर सिंह शेरगिल आनंदपुर साहिब से उम्मीदवार होंगे।

भगवंत मान ने अगस्त में पार्टी के पंजाब अध्यक्ष पद से स्तीफा दे दिया। अरविन्द केजरीवाल के शिरोमणि अकाली दल के नेता विक्रमजीत मजीठिया से मानहानि केस में माफ़ी मांग लेने से नाराज होकर भगवंत मान ने स्तीफा दे दिया था।

पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल ने मजीठिया पर ड्रग्स रैकेट चलाने का आरोप लगाया था जिस पर मजीठिया ने केजरीवाल पर मानहानि का केस किया था।

आम आदमी पार्टी इस साल मध्य प्रदेश, aराजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में भी हिस्सा ले रही है।

आदर्श कुमार: आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।