Tue. Dec 6th, 2022
    arvind-kejriwal_

    आगामी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में पार्टी के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे।

    पंजाब में पार्टी की योजना के बारे में बात करते हुए, आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने मीडिया को बताया कि श्री केजरीवाल अगले 30 दिनों में राज्य में तीन रैलियां करेंगे।

    राय ने बताया कि “पार्टी आधिकारिक रूप से गुरुवार को पंजाब में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेगी। केजरीवाल गुरुवार को यहां अपने निवास पर विधायकों और सांसदों के साथ पंजाब ब्लॉक स्तर के प्रमुखों के साथ एक मीटिंग करेंगे जिसमे पार्टी की रणनीति पर चर्चा होगी।”

    केजरीवाल 20 जनवरी को संगरूर में, 28 जनवरी को आनंदपुर साहिब में और 2 फ़रवरी को अमृतसर में रैलियों को संबोधित करेंगे। हरियाणा में केजरीवाल की रैली 4 जनवरी को चरखी दादरी में होगी।

    गोपाल राय ने बताया कि पार्टी हरियाणा के कुछ जिलों में 5 जनवरी से और पुरे राज्य में 10 जनवरी से डोर टू डोर कैम्पेन लांच करेगी। राय ने कहा कि केजरीवाल हरियाणा में पार्टी के डोर-टू-डोर अभियान की शुरूआत राज्य में लोकसभा सीटों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके करेंगे।

    हरियाणा के प्रत्येक गाँव में पार्टी 10 सदस्यों की एक टीम को नियुक्त करेगी जो घर घर जा कर पार्टी का प्रचार करेंगे। दिल्ली में, केजरीवाल विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में अब तक आयोजित डोर-टू-डोर कार्यक्रम के प्रचारकों के साथ बैठक करेंगे।

    दक्षिण दिल्ली के स्वयंसेवकों के साथ पहली ऐसी बैठक 10 जनवरी को होगी – जो दिल्ली में डोर-टू-डोर अभियान के चरण 3 के शुभारंभ का प्रतीक होगी। पार्टी दिल्ली में 3.62 विजय प्रमुखों की नियुक्ति करेगी जबकि हरियाणा में 4.62 लाख विजय प्रमुख नियुक्त करेगी।

    राय ने कहा “प्रत्येक विजय प्रमुख एक मतदान केंद्र में दस घरों को कवर करेगा और मतदान के दिन मतदान पर्ची प्रदान करने के लिए जिम्मेदार होगा और मतदान के दिन उन्हें मतदान केंद्रों पर लाएगा। वे मतदान से पहले एक सप्ताह के प्रचार अभियान में भी भाग लेंगे।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *