Sat. Jul 13th, 2024
    sanjay-singh

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पार्टी के राज्यसभा संसद संजय सिंह ने 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अफवाहों को बकवास करार देते हुए खारिज कर दिया।

    एएनआई से बात करते हुए श्री सिंह ने कहा, “अब तक आम आदमी पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ गठबंधन बनाने का फैसला नहीं किया है। ये अफवाहें अन्य राजनीतिक दलों द्वारा फैलाई गई है।”

    2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ बन रहे संभावित भाजपा विरोधी मोर्चा पर टिप्पणी करते हुए संजय सिंह ने कहा, “यह अच्छा है कि वर्तमान सरकार को सत्ता में आने से रोकने के लिए कई अन्य पार्टियां एक साथ आ रही हैं। इस सरकार के दौरान, लोग मर रहे हैं, गाय के नाम पर लोग मारे गए, देश भर में भीड़ द्वारा हत्या की घटनाएं हो रही हैं। क्या यह सरकार हिंदुस्तान को तालिबान में बदलने की कोशिश कर रही है?”

    संजय सिंह ने कांग्रेस नेता सज्जन कुमार पर सिख विरोधी दंगों के मामले होने आरोपित साबित होने पर संजय सिंह ने अदालत के फैसले का स्वागत किया और साथ ही दुःख जताया कि इन्साफ मिलने में 34 साल लग गए।

    उन्होंने कहा “इस मामले में, पीड़ितों के परिवार को शीघ्र न्याय नहीं दिया गया। इस मामले में निर्णय लेने के लिए अदालत ने 34 साल का समय लिया। मैं न्यायिक निकाय और अन्य संगठन से समय पर न्याय देने के लिए आग्रह करता हूं। सज्जन बिना किसी अपराधबोध के आराम से रह रहे थे।”

    जस्टिस एस मुरलीधर और विनोद गोयल की एक पीठ ने सोमवार को शत्रुता को बढ़ावा देने और सांप्रदायिक सद्भावना के खिलाफ कृत्यों के लिए आपराधिक षड्यंत्र के लिए सज्जन कुमार को दोषी ठहराया। न्यायिक ने कहा था कि सज्जन कुमार का आजीवन कारावास उनके जीवन के शेष दिनों के लिए होगा। खंडपीठ ने सज्जन कुमार को 31 दिसंबर तक आत्मसमर्पण करने का भी आदेश दिया।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *