Fri. May 24th, 2024
    आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' में दिख सकता है 1984 का सिख दंगा 

    अपनी पिछली फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ को मिली इतनी खराब प्रतिक्रिया के बाद, आमिर खान अब कल्ट हॉलीवुड फिल्म ‘फारेस्ट गंप’ के आधिरकारिक रूपांतरण ‘लाल सिंह चड्ढा’ के साथ वापसी करने के लिए तैयार हैं। इस बार आमिर के कंधे पर अतिरिक्त दवाब है। एक तो ये रीमेक है और ऊपर से, आमिर को फिर से दर्शको के दिलों में अपनी जगह कायम करनी है।

    यह फिल्म मूल की तरह कई राजनीतिक घटनाओं को प्रस्तुत करेगी, हालांकि यह भारत में होने वाली घटनाओं से संबंधित होगी। पहले ऐसी चर्चा थी कि फिल्म में दिखने वाली घटनाओं के बीच, बाबरी मस्जिद विध्वंस की भी घटना शामिल होगी, लेकिन हाल की खबरों में पूरी तरह से अलग कहानी है।

    Related image

    बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, फिल्म में 1984 के भीषण सिख दंगे दिखाए जाएँगे। अगर खबरों की मानी जाये तो, निर्माता बाबरी मस्जिद की वजाय, सिख दंगे को दिखाने की योजना बना रही है। हालांकि, फिल्म के निर्माता फ़िलहाल इससे जुड़ी सभी डिटेल्स छिपा कर रखना चाहते हैं और इससे जुड़ी एक भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है।

    जैसा कि हम आपको पहले बता चुके हैं, ‘लाल सिंह चड्ढा’ की यात्रा में अतीत से कुछ ऐतिहासिक और अविस्मरणीय क्षण शामिल होंगे और इन घटनाओं से पता चलेगा कि कैसे लाल सिंह चड्ढा ने वहां महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में करीना कपूर खान को प्रमुख महिला और चड्ढा की प्रेमिका का किरदार निभाने के लिए साइन किया गया है।

    करीना कपूर खान लाल सिंह चढ्ढा

    फिल्म का निर्देशन अद्वैत चन्दन कर रहे हैं जिन्होंने पहले फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ का निर्देशन किया था। फिल्म की शूटिंग इस साल अक्टूबर में शुरू हो सकती है। आमिर ने अपने किरदार के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है जिसमे वजन घटाना भी शामिल है। ये अगले साल क्रिसमस पर रिलीज़ होगी।

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *