Tue. Jul 23rd, 2024
    aamir khan kareena kapoor

    आमिर खान (Aamir Khan) अपनी अगली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर काम शुरू करने के लिए कमर कस रहे हैं जो हिट हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ का आधिकारिक हिंदी रूपांतरण है।

    अंग्रेजी फिल्म एक मंदबुद्धि व्यक्ति की यात्रा पर आधारित है और यह अमेरिकी इतिहास के कुछ सबसे प्रतिष्ठित एपिसोड का गवाह है। इसी तरह, राष्ट्र के इतिहास में कुछ सबसे महत्वपूर्ण क्षणों के दौरान आमिर का चरित्र भी मौजूद होगा।

    आमिर खान अभिनीत फिल्म "लाल सिंह चड्ढा" होगी क्रिसमस 2020 पर रिलीज़

    पिंकविला की एक रिपोर्ट के अनुसार, “आमिर अपने किरदार में गहराई से जान डालने के लिए जाने जाते हैं। वह काफी सालों से ‘फॉरेस्ट गंप’ बनाना चाहते थे, लेकिन अधिकार मिलने में थोड़ा समय लग गया। लेकिन अब, वह पूरी तरह से इस प्रोजेक्ट के लिए खुद को समर्पित कर रहे हैं।”

    वर्तमान में छोटे लाल सिंह चड्ढा( Lal Singh Chaddha ) का किरदार निभाने के लिए वह उचित आकार में आ रहे हैं। वह अब कम से कम 12-14 किलो वजन कम कर लेंगे क्योंकि उन्हें ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में उन्होंने जितना किया है, उससे अधिक दुबले दिखने की जरूरत है।

    ब्रेकिंग न्यूज़: करीना कपूर खान निभाएंगी आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' में अहम किरदार

    एक ओर सलमान खान की ‘भारत’ है जो भारत-पाकिस्तान विभाजन के साथ शुरू हुई और 2010 में समाप्त हो गई। लेकिन ‘लाल सिंह चड्ढा’ इसके बजाय अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं का प्रदर्शन करेगी। मुखबिर से पता चलता है, “फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के साथ 70 के दशक में शुरू होती है।

    निर्देशक, आमिर के साथ अद्वैत चंदन, समय क्षेत्र और सामग्री पर शोध कर रहे हैं। वे इसकी योजना बना रहे हैं।  इसके साथ ही, वे पूरे कालखंड पर भी काम करेंगे जब भारत में आपातकाल घोषित किया गया था।

    आमिर खान ने खरीदी 35 करोड़ रूपये की व्यावसायिक संपत्ति, जानिए कारण

    वे अन्य घटनाओं के बीच इंदिरा गांधी, राजीव गांधी की हत्या को दिखाने की भी योजना बना रहे हैं। आमिर का चरित्र वर्षों तक जीवित रहेगा और यात्रा करेगा। 1971 के युद्ध के अलावा, फिल्म के दूसरे भाग का एक संक्षिप्त हिस्सा कारगिल युद्ध के बारे में होगा।”

    यह भी पढ़ें: टाइगर श्रॉफ ‘बागी 3’ के लिए बन रहे एक्शन कोरियोग्राफर

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *