Sat. Feb 24th, 2024
    आप सांसद राघव चड्ढा ने धनखड़ से माफी मांगने के लिए समय मांगा

    सर्वोच्च न्यायालय द्वारा राज्‍यसभा सभापति जगदीप धनखड़ से बिना शर्त माफी मांगने के निर्देश के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा है कि उन्होंने उनसे मिलने के लिए समय मांगा है। चड्ढा को इस साल की शुरुआत में धनखड़ के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए राज्‍यसभा से निलंबित कर दिया गया था।

    चड्ढा को 11 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (संशोधन) विधेयक पर बहस के दौरान धनखड़ के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए राज्‍यसभा से निलंबित कर दिया गया था। चड्ढा ने धनखड़ पर पक्षपातपूर्ण होने और विपक्षी सदस्यों को बोलने की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाया था। 

    चड्ढा की टिप्पणी के बाद धनखड़ ने उन्हें सभागृह से बाहर निकलने का निर्देश दिया था। हालांकि, चड्ढा ने सभागृह से बाहर निकलने से इनकार कर दिया था। इसके बाद धनखड़ ने चड्ढा को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया था।

    चड्ढा ने अपने निलंबन के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को अपने फैसले में कहा कि चड्ढा को धनखड़ से माफी मांगनी चाहिए और सभापति को इस माफी पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करना चाहिए।

    सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि चड्ढा धनखड़ से माफी मांगने के लिए तैयार हैं और सभापति को इस माफी पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करना चाहिए। अदालत ने यह भी कहा कि चड्ढा को माफी मांगने के लिए व्यक्तिगत रूप से धनखड़ से मिलना उचित होगा।

    चड्ढा ने कहा है कि उन्होंने अपनी माफी मांगने के लिए धनखड़ से जल्द मुलाकात के लिए समय मांगा है। उन्होंने कहा कि उनका कोई इरादा उस सदन की गरिमा को प्रभावित करने का नहीं है जिसके वह सदस्य हैं।

    यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि चड्ढा की माफी पर विचार करने के लिए धनखड़ उनसे कब मिलेंगे। हालांकि, अगर चड्ढा की माफी स्वीकार कर ली जाती है, तो यह उनके निलंबन को रद्द करने और उन्हें राज्‍यसभा लौटने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *