दा इंडियन वायर » समाचार » कांग्रेस नेता आनंद भास्कर राव बीजेपी में हुए शामिल, वरिष्ठ मंत्री जेपी नड्डा नें दिलाई सदयस्ता
राजनीति समाचार

कांग्रेस नेता आनंद भास्कर राव बीजेपी में हुए शामिल, वरिष्ठ मंत्री जेपी नड्डा नें दिलाई सदयस्ता

anand bhaskar rao bjp

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक आनंद भास्कर राव नें आज बीजेपी में शामिल होने का निर्णय लिया है। आनंद भास्कर राव को जेपी नड्डा और अनिल बैलूनी नें बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

आनंद भास्कर राव 2012 से 2018 के बीच कांग्रेस की ओर से राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। पिछले साल उन्होनें राज्यसभा सदयस्ता से इस्तीफा दे दिया था।

समारोह के दौरान आनंद भास्कर राव नें कहा कि बीजेपी की सोच नें उनको प्रभावित किया है और वे नरेन्द्र मोदी के नेत्र्तव में कार्य करने के लिए राजी हैं।

जाहिर है लोकसभा चुनावों से पहले कई नेता अपनी सुविधानुसार दल बदल लेते हैं। हाल ही में दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टॉम वड्डकन बीजेपी में शामिल हुए थे। इसके अलावा कई और नेता कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

कार्यक्रम के दौरान जेपी नड्डा नें कहा, “आनंद भास्कर राव कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ सिपाही में से एक थे, जिन्होनें अब भाजपा की विचारधारा पर चलने का फैसला किये है। तेलंगाना के निर्माण में डी भास्कर राव जी का योगदान सबसे अहम् किरदारों में से एक था।”

उन्होनें आगे कहा कि आनंद भास्कर राव कांग्रेस के अन्य नेताओं से अलग हैं और वे जमीन से जुड़ी राजनीति में विश्वास करते हैं।

आनंद भास्कर राव नें इस दौरान कहा कि कांग्रेस के साथ वे सेवा करने के लिए जुड़े थे, लेकिन पिछले कुछ समय से पार्टी विचारधारा से परे जा रही थी, जिसकी वजह से उन्होनें इस्तीफा देनी की सोची थी। आनंद राव नें आगे कहा कि बीजेपी नें तेलंगाना को अलग राज्य देने में काफी मदद की थी और यह पार्टी क्षेत्रीय दलों को काफी मदद करती है।

आनंद राव नें अंत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेत्रत्व में देश आगे बढ़ रहा है और इसमें अपना सहयोग देने के लिए वे भाजपा से जुड़ रहे हैं।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement