Sun. Oct 2nd, 2022
    निर्देशक आदित्य धर ने कहा कि 'उरी' बनाने के बाद पुलवामा हमला और व्यक्तिगत लग रहा है

    गुरुवार यानी 14 फरवरी के दिन जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। ये हमला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर किया था जिसमे लगभग 44 जवान शहीद हो गए। इस हमले ने दो साल पहले हुए उरी हमले की यादें ताज़ा करदी जिसके बाद पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबन्ध लग गया था।

    आदित्य धर जिन्होंने हाल ही में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म “उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक” का निर्देशन किया था, उन्होंने इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा की है और सुझाव दिया है कि भारत सरकार को पाकिस्तान से सारे सम्बन्ध तोड़ देने चाहिए।

    https://www.instagram.com/p/BsskHyjHX_p/?utm_source=ig_web_copy_link

    पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा-“यह वास्तव में दिल तोड़ने वाला है। मुझे नहीं पता कि क्यों उरी के बाद, ये मुझे और व्यक्तिगत महसूस हो रहा है। ऐसा लग रहा है जैसे मैंने अपने भाइयों को खो दिया है।”

    उन्होंने आगे कहा-“मेरे हिसाब से सरकार को इन भयानक कार्यों को हमेशा के लिए रोक देने चाहिए और जो कार्यवाही सही बैठती है वो करनी चाहिए, जैसे वो पाकिस्तान को हर मायने में अकेला कर रहे हैं, मेरे हिसाब से उन्हें इस मायने में भी अकेला कर देना चाहिए। इस भयानक और कायरतापूर्ण घटना के बाद, उन्हें सारे सम्बन्ध तोड़ देने चाहिए और पूरी तरह से उन्हें अकेला कर देना चाहिए।”

    पुलवामा आतंकी हमला पिछले कुछ सालों में होने वाला सबसे भयानक और दर्दनाक हमला था। पिछली बार, जब उरी हमला हुआ था तो भारत सरकार ने भारतीय सेना को पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की छूट दी थी। इस बार भी पूरा देश एकजुट होकर प्रतिशोध की ज्वाला से भड़क रहा है और सरकार के अगले कदम का इंतज़ार कर रहा है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.