दा इंडियन वायर » विदेश » आतंकवाद अब वैश्विक खतरा है, इसे जड़े पाकिस्तान में हैं: पीएम मोदी
विदेश समाचार

आतंकवाद अब वैश्विक खतरा है, इसे जड़े पाकिस्तान में हैं: पीएम मोदी

भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पर हुए 9/11 के भयावह आतंकी हमले को स्मरण करते हुए बुधवार को कहा कि आतंकवाद अब वैश्विक खतरा बन गया है और एक विचारधारा किसी एक तक सीमित नहीं है, इसकी गहरी जड़े और समृद्ध पाकिस्तान में हो रहा है।

स्वच्छता ही सेवा के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि “अब आतंकवाद एक विचारधारा बन चुका है जो किसी राष्ट्र की सीमा तक सीमित नहीं है। यह एक वैश्विक समस्या है और एक वैश्विक खतरा बनता जा रहा है जिसकी गहरी जड़े हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में हैं और वहां समृद्ध हो रहा है।”

उन्होंने कहा कि “एक सदी पहले स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में एक ऐतिहासिक स्पीच दी थी और विश्व हमारी संस्कृति के बारे में विश्व को मालूम चल गया था। लेकिन अफ़सोस, 11 सितम्बर को अमेरिका में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था जिसने विश्व को हिला कर रख दिया था।”

उन्होंने कहा कि “भारत ने पूर्व में आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाये हैं और भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेंगे। समस्त विश्व को संकल्प लेने की जरुरत है और आतंकवादियों को पनाह और प्रशिक्षण देने वालो के खिलाफ खड़ा होना चाहिए। भारत ने पूर्व में आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाये हैं और भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेंगे।”

About the author

कविता

कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!