दा इंडियन वायर » खेल » आज होगा भारत में फूटबाल लीग का आगाज़
खेल

आज होगा भारत में फूटबाल लीग का आगाज़

टूर्नामेंट के पहले दिन खेले जाने वाले मैच में भारत के प्रधानमंत्री के साथ फीफा की महासचिव और फीफा टूर्नामेंट के प्रमुख मौजूद रहेंगे।

भारत में होने जा रहे फीफा अंडर 17 की तैयारियां हो चुकी है। उद्घाटन मैच में पीएम मोदी के हिस्सा लेने की खबर है। यह मैच भारत और अमेरिका की अंडर 17 टीमों के बीच खेला जायेगा। टूर्नामेंट के पहले दिन खेले जाने वाले मैच में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फीफा की महासचिव फात्मा समौरा और फीफा टूर्नामेंट के प्रमुख जेमी यार्जा मौजूद रहेंगे।

 

भारत के लिए ऐतिहासिक होने वाले इस मौके पर भारत के फुटबॉलर आईएम विजयन, बाइचुंग भूटिया और भारत की फुटबॉल टीम के वर्तमान कप्तान सुनील छेत्री भी इस मौके पर उपस्थित होंगे। यह पहला मुकाबला दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा। इस स्टेडियम में लगभग 60000 दर्शको के बैठने की व्यवस्था है।

 

भारत में होने जा रहे इस आयोजन में कुल 52 मैच खेले जायेंगे। भारत इस बार इस कप की मेजबानी कर रहा है जिसकी बदौलत भारत को हिस्सा लेने का मौका मिला है। ये सभी 52 मैच 28 अक्टूबर तक खेले जायेंगे। यह मैच क्रमशः दिल्ली, मुंबई, कोच्ची, गोवा, गुवाहाटी, कोलकाता, में किया जायेगा। भारत एशिया में इस आयोजन को करने वाला पांचवा देश है। भारत से पहले चीन, जापान, दक्षिण कोरिया और सयुंक्त अरब अमीरात इस टूर्नामेंट को आयोजित कर चुके है।

भारत में होने जा रहे इस वर्ल्ड कप में पहला मैच घाना और कोलम्बिया के बीच होगा, यह मुक़ाबला दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला जायेगा।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!