Sun. May 19th, 2024
    modi-gurdaspur

    9 जनवरी को उत्तर प्रदेश के आगरा में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि राहुल गाँधी ने एक महिला रक्षा मंत्री का अपमान किया है। प्रधानमंत्री ने राहुल गाँधी पर ये आरोप उनके उस भाषण के बाद लगाए जिसमे राहुल गाँधी ने तंज कसते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी एक महिला के पीछे छुप रहे हैं।

    जयपुर में किसान रैली के दौरान राहुल गाँधी ने निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था “मैंने संसद में रक्षा मंत्री के भाषण की धज्जियाँ उड़ा दी। प्रधानमंत्री जो 56 इंच का सीना होने का दावा करते हैं, उन्होंने एक महिला से गुजारिश की कि वो उन्हें (मोदी को) बचाए।”

    राहुल ने आगे कहा था “56 इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री जनता की अदालत यानी संसद में एक बार भी नहीं आये। रक्षा मंत्री के भाषण की हमने धज्जियाँ उड़ा दी। 56 इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री ने एक महिला से कहा मेरी रक्षा कीजिये।”

    प्रधानमंत्री ने आगरा रैली में राहुल गाँधी को घेरते हुए कहा “हमारी रक्षा मंत्री ने विपक्ष को मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने उनके (राहुल गाँधी) झूठे आरोपों की धज्जियाँ उड़ा दी। वो इतना बौखला गए हैं कि रक्षा मंत्री का भी अपमान करने पर उतर आयेउन्होंने सिर्फ रक्षा मंत्री का अपमान नहीं किया है बल्कि देश सभी महिलाओं का अपमान किया है।

    रैली में प्रधानमंत्री ने महागठबंधन को खारिज करते हुए कहा “जो आज तक एक दुसरे को देखना नहीं चाहते थे वो भी आज सिर्फ मुझे रोकने के लिए एक साथ आ रहे हैं।”

    प्रधानमंत्री ने आगरा में २,980 करोड़ के विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया। उन्होंने बेहतर और अधिक सुनिश्चित जल आपूर्ति प्रदान करने के लिए गंगाजल परियोजना शुरू की और आगरा स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए एक एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र की आधारशिला भी रखी। स्मार्ट सिटी परियोजना का उद्देश्य पर्यटन स्थल को आधुनिक विश्वस्तरीय शहर के रूप में विकसित करना है।

    अधिकारियों ने कहा कि गंगाजल कार्यक्रम आगरा को बेहतर जल आपूर्ति प्रदान करेगा, जिससे शहर के निवासियों और पर्यटकों दोनों को फायदा होगा। इसके अलावा, आगरा में एसएन मेडिकल कॉलेज को 100 बेड के प्रसूति विंग के साथ अपग्रेड किया जाएगा। यह मोदी की शहर की दूसरी यात्रा है। नवंबर 2016 में अपनी पिछली यात्रा के दौरान, उन्होंने एक आवास परियोजना, पीएम आवास योजना (ग्रामीण) शुरू की थी। इस योजना के तहत, सरकार के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 9.2 लाख सहित अब तक 65 लाख घरों का निर्माण किया गया है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *