दा इंडियन वायर » राजनीति » आई.टी. डिपार्टमेंट ने लालू परिवार में की 175 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त
राजनीति

आई.टी. डिपार्टमेंट ने लालू परिवार में की 175 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त

लालू प्रसाद
आयकर विभाग ने मंगलवार को लालू प्रसाद के घर के लोगों की बहुत सी प्रॉपर्टीज और जमीन जब्त कर ली है जिसकी कीमत 175 करोड़ के लगभग बताई जा रही है।

आयकर विभाग ने मंगलवार को लालू प्रसाद के घर के लोगों की बहुत सी प्रॉपर्टीज और जमीन जब्त कर ली है जिसकी कीमत 175 करोड़ के लगभग बताई जा रही है। आयकर विभाग ने लालू की बेटी मिशा, मीसा के पति शैलेष कुमार, बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी, पत्नी राबड़ी देवी, बेटियों चंदा और रागिनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जब्त की गयी प्रॉपर्टी में दिल्ली का एक फॉर्म हाउस और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का बंगला भी शामिल है। घटना के बाद लालू के बेटे तेजस्वी ने सफाई दी की “राजनीतिक बदले के आधार पर ये गलत बातें चलाई जा रही हैं। हमने कुछ भी नहीं छिपाया है। हमें बुलाया जाएगा तो हम जवाब देने के लिए तैयार हैं।”

लालू की बेटी मिशा

इसके अलावा लालू की बेटी मीसा पर एक हजार करोड़ रुपए की कथित बेनामी प्रॉपर्टी रखने का भी आरोप है। इसके अलावा उनपर टैक्स चोरी, जमीन चोरी अदि के मुक़दमे भी चल रहे हैं। आयकर विभाग ने 22 मई को मीसा के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। उनसे हुई पूछताछ के बाद मीसा, शैलेष और तेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

घटना के तुरंत बाद जब लालू को इसका पता चल तो उन्होंने कहा की “बीजेपी में हिम्मत नहीं है कि लालू की आवाज को दबा सके…लालू की आवाज दबाएंगे तो देशभर में करोड़ों लालू खड़े हो जाएंगे…मैं गीदड़ भभकी से डरने वाला नहीं हूं।”

 

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!