आईसीसी विश्वकप 2019: आंद्रे रसेल को वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय विश्वकप टीम में मिली जगह

आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को विश्वकप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। ‘युनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल और लंबे आक्रमक शॉर्ट्स के लिए जाने जाने वाले आंद्रे रसेल को भी टीम में जगह दी गई है। लेकिन इस टीम में किरोन पोलार्ड और सुनील नारायण जगह नही दी गई क्योंकि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ज इन्हे टीम में जगह देकर प्रशंसको को आश्चर्य में नही डालना चाहती थी।

सीडब्ल्यूआई क्रिकेट के निदेशक जिमी एडम्स ने कहा, ” मैंने कुछ दिन पहले आंद्रे से बात की थी और उसने मुझे आश्वासन दिया था कि वह विश्व कप के लिए ठीक रहेगा। उसके पास कुछ चोट हैं। उनके घुटने के पीछे कुछ दर्द है, लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि वह विश्व कप के लिए ठीक होंगे।”

वेस्टइंडीज के अंतरिम मुख्य कोच फ्लोयड रीफर ने कहा, ” उन्होने बहुत रन बनाए है और हम उन्हें बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में इस्तमाल करेंगे। वह आईपीएल में अच्छा कर रहे है। हमें उनकी चोटो का प्रबंधन करने को मिला है और खेलो के बीच तीन से चार दिन का समय बाकी है।”

ऑलराउंडर जेसन होल्डर के नेतृत्व में 15 सदस्यीय वेस्ट इंडियन स्क्वाड पॉवर हिटिंग से भरा होगा। वेस्टइंडीज के पास क्रिस गेल, एविन लुईस, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप, आंद्रे रसेल और डैरेन ब्रावो जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं।

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को भी टीम में शामिल किया गया। वेस्टइंडीज के पास बहुत मजबूत बल्लेबाजी के अलावा शान्नोन गेब्रियल के साथ एक तेजतर्रार सीम गेंदबाजी आक्रमण भी है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल, युवा ओशेन थॉमस और अनुभवी कीमार रोच टीम के अन्य तेज गेंदबाज हैं।

एशले नर्स स्पिन गेंदबाजी में केवल दूसरे विकल्प रखे गए है।

वेस्टइंडीज 31 मई को नॉटिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ अपना विश्व कप अभियान शुरू करेगा।

वेस्टइंडीज विश्व कप टीम:

जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप, शिमरोन हेटमेयर, डैरेन ब्रावो, फैबियन एलन, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेववेट, एशले नर्स, शैनन गेब्रियल, शेल्डन कॉटरेल, ओशन थॉमस और केमार रोच।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here