दा इंडियन वायर » खेल » आईसीसी ने दी मंजूरी, अब शिखर धवन की जगह टीम में शामिल हुए ऋषभ पंत
खेल

आईसीसी ने दी मंजूरी, अब शिखर धवन की जगह टीम में शामिल हुए ऋषभ पंत

ऋषभ पंत

शिखर धवन को औपचारिक रूप से बुधवार को विश्व कप से बाहर कर दिया गया है, इसके ठीक 10 दिन पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मैच के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर उनके बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। ऋषभ पंत, जिन्हें धवन की चोट के बाद पहले ही इंग्लैंड बुला लिया गया था, जबकि भारतीय टीम प्रबंधन धवन के ठीक होने का इंतजार कर रहे था, लेकिन अब वह धवन की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल हो गए है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पुष्टि की है कि पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 की इवेंट तकनीकी समिति ने ऋषभ पंत को टूर्नामेंट के शेष के लिए भारत के टीम में शिखर धवन के प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में मंजूरी दे दी है, वैश्विक निकाय के एक बयान में कहा गया है।

अगर पंत को प्रतिस्थापन के तौर पर नहीं लाया जाता तो भारत के पास 22 जून को अफगानिस्तान के खेल में चुनने के लिए केवल 13 खिलाड़ी होते। भुवनेश्वर हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण तीन मैचों के लिए बाहर है। टीम के प्रशिक्षक शंकर बसु ने कहा, “भुवनेश्वर का आकलन टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट द्वारा किया जा रहा है।”

धवन आखिरी बार विश्वकप टूर्नामेंट तब दिखे थे जब टीम मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ खेल रही थी औऱ वह टीम के लिए ड्रिंक लेजा रहे थे, यह टीम के साथ विश्वकप में उनकी अंतिम भागीदारी थी।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement