दा इंडियन वायर » खेल » आईपीएल (IPL) 2022: फिर से चेन्नई (CSK) की कमान संभालेंगे महेंद्र सिंह धोनी, इसी सीजन रविन्द्र जडेजा को सौंपी थी कप्तानी
खेल

आईपीएल (IPL) 2022: फिर से चेन्नई (CSK) की कमान संभालेंगे महेंद्र सिंह धोनी, इसी सीजन रविन्द्र जडेजा को सौंपी थी कप्तानी

CSK Captaincy Once again to DHONI

IPL 2022: चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के दिग्गज़ आल-राउंडर और इसी सीजन नए कप्तान के तौर पर नियुक्त किये गए रविन्द्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ने का निर्णय किया है और उनके प्रस्ताव पर टीम की कमान एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को सौंप दिया गया है।

आपको बता दें, महेंद्र सिंह धोनी ने इसी सीजन के शुरुआत में कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया था जिसके बाद रविन्द्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई थी। यह जानकारी चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट के जरिये दी।

टीम (CSK) और खुद जडेजा भी का प्रदर्शन अपेक्षा के विपरीत

आईपीएल के इस सीजन  मैदान पर चेन्नई सुपरकिंग्स और कप्तान जडेजा दोनों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। आईपीएल (IPL) की सबसे सफ़ल टीमों में से एक चेन्नई के लिए यह सीजन कुछ ख़ास नहीं रहा है। चेन्नई ने कुल 8 मैच खेले हैं जिसमें सिर्फ 2 में जीत हासिल हुई है और अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर हैं।

वहीं ना सिर्फ चेन्नई बल्कि मौजूदा वक्त में विश्व क्रिकेट के सबसे अच्छे ऑल राउंडरों में से एक रविन्द्र जडेजा का प्रदर्शन उनकी ख्याति के अनुरूप नहीं रहा है।

खिलाड़ी के तौर पर जडेजा  ने बल्ले से 8 मैचों में महज़ 112 रन बनाए हैं जबकि फ़िरकी गेंदबाजी से उन्हें बस 5  विकेट मिला है। साथ ही उनके खेल में फिनिशर वाला अंदाज जिसके लिए उन्हें जाना जाता है, वह भी नदारद दिखा है।

रविवार को फिर से दिखेंगे “कप्तान धोनी”

इस सीजन अभी तक धोनी एक बल्लेबाज के हैसियत से खेलें हैं और उनका प्रदर्शन भी ठीक-ठाक रहा है। टूर्नामेंट के बीच मे जब चेन्नई को एक नई ऊर्जा की आवश्यकता है, उसके लिए महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर और कौन हो सकता था। लिहाजा, चेन्नई सुपरकिंग्स ने कप्तानी के लिए वापस धोनी को जिम्मेदारी सौंपी है।

अब रविवार को जब चेन्नई की टीम महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर पुणे में सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ उतरेगी तो हैदराबाद के कप्तान विलियमसन के सामने टॉस के लिए महेंद्र सिंह धोनी नज़र आएंगे।

धोनी विश्व क्रिकेट के सबसे सफलतम कप्तान रहे हैं और उनके कप्तानी का जादू आईपीएल में भी जमकर बोला है। धोनी की कप्तानी में चेन्नई 4 मर्तबा इस टूर्नामेंट को जीती है जो रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के 5 ट्रॉफी के बाद दूसरे नम्बर पर है।

चेन्नई (CSK) को सूट करेगी धोनी की कप्तानी

धोनी का नाम कप्तान के तौर पर ना सिर्फ क्रिकेट के लिहाज़ से बल्कि फैन फॉलोइंग के लिए भी चेन्नई सुपरकिंग्स में प्रबंधकों को सूट करेगा। आपको बता दें चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल के सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग वाली टीम मानी जाती है।

लेकिन इस सीजन ना तो धोनी कप्तान थे ना कि टीम का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप रहा है। साथ ही इस सीजन चेन्नई में कोई मैच भी आयोजित नहीं हो रहा है। आईपीएल (IPL) 2022 के सभी मैच मुंबई और पुणे में खेले जा रहे हैं।

कुल मिलाकर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के प्रसंशको को आईपीएल का वह मजा नही मिल रहा था जिसके वह आदि रहे हैं। अब धोनी का कप्तान के तौर पर वापसी ना सिर्फ कुछ हद तक इसकी भरपाई करे बल्कि चेन्नई की टीम के प्रदर्शन में भी नई जान फूंकी जा सकती है।

बस यही उम्मीद है, “कप्तान धोनी” की वापसी से ना सिर्फ फैन्स बल्कि टीम (CSK) के प्रदर्शन में भी सुधार देखने को मिले।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]