Mon. May 27th, 2024
    सुरेश रैना

    चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे लोकप्रिय टीम में से एक है। इस सबसे महंगी टी-20 लीग को चेन्नई की टीम तीन बार अपने नाम कर चुकी है और अब टीम की नजर अपने चौथे खिताब पर है। सुरेश रैना एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। रैना को उनके सुसंगत और शानदार आउटिंग के लिए “मिस्टर आईपीएल” नाम दिया गया है, लेकिन सीएसके के प्रशंसकों के लिए, वह अपने ही चिन्ना थला ’के रूप में बने हुए हैं। रैना आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं और उनके नाम 4985 रन हैं।

    रविवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में रैना का हजारों प्रशंसकों ने स्वागत किया क्योंकि भारतीय बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने टूर्नामेंट के ओपनर मैच के लिए अभ्यास सत्र के लिए मैदान में उतरे थे। रैना को यहा एक भव्य स्वागत मिला जब वह बल्लेबाजी करने के लिए आए क्योंकि फैंस अपने पसंदीदा चिन्ना थला की झलक देखने के लिए बेकरार थे।

    सीएसके ने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा, ” चिन्ना थाला एंट्री!” और उसी के साथ रैना की मैदान में एंट्री करते वक्त की वीडियो साझा की।

    हाल ही में रैना ने खुलासा किया था कि सीएसके के खिलाड़ी अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। सीएसके द्वारा एक जारी किए गए वीडियो में रैना ने कहा था, “सीएसके के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि हम वास्तव में एक इकाई के रूप में अच्छी तरह से खेले हैं। और हम बहुत कुछ नहीं बदल गए हैं (2018 संस्करण से) और टीम में केवल दो नए खिलाड़ी हैं। इसलिए मुझे लगता है कि सीएसके के लिए सफलता अनुपात है।”

    आईपीएल 2018 में रैना ने खेले गए 15 मैचो में 37.08 की औसत से 445 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत टीम अपना तीसरा खिताब जीतने में सफल रही। रैना ना केवल सीएसके के मिडल-ऑर्डर को बीच में स्थिर करते है बल्कि वह एक अच्छे फिल्डर भी है और बीच-बीच में गेंदबाजी करते हुए भी दिखाई देते है।

    आईपीएल के माध्यम से रैना अपनी पारियो से चयनकर्ताओं को प्रभावित करना चाहेंगे क्योंकि वह भारतीय टीम में कमबैक करने की कोशिश करने में रहेंगे। आखिरी बार रैना ने इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में वनडे मैच खेला था, लेकिन वह अगर आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन करते है तो चयनकर्ता टीम में उनकी जगह को लेकर विचार कर सकते है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *