आईपीएल 2019 रिव्यू: हार्दिक पांड्या-केएल राहुल फॉर्म में लौटे, डेविड वार्नर ने विश्वकप के लिए विपक्षी टीम को अपने बल्ले से दिया करार जबाव

आईपीएल 2019

इस बार का आईपीएल उन खिलाड़ियो के लिए ज्यादा खास रहा जो किसी ना किसी वजह से पिछले कुछ समय में विवाद में उलझे रहे थे। जिसमें मुंबई इंडिंयस के हार्दिक पांड्या, किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल और सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर का नाम सबसे ऊपर आता है।

इस सीजन में एक बेहद रोमांचक चीज और देखने को मिली की पूरे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम हर पहलू पर सभी टीम पर हावी नजर आई लेकिन कप्तान एमएस धोनी इस आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम को हराने का मंत्र नही खोज पाए। मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन में सभी 4 मैचो में चेन्नई को मात दी है जिसमें सबसे बड़ी हार टीम को आईपीएल के फाइनल मैच में मिली है।

यह एक विश्वकप का साल था, इसलिए सभी की नजर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियो के प्रदर्शन पर थी कि वह किस प्रकार प्रदर्शन करते है और किस प्रकार विश्वकप के लिए अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए एक शानदार आईपीएल बिताते है।

भारत के लिए विश्वकप से पहले अच्छी खबर यह है कि वह उनके हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल आईपीएल में फॉर्म हासिल करते नजर आए।

हार्दिक पांंड्या और केएल राहुल ने अपनी संबंधित फ्रेंचाईजियो के पिछले सात हफ्तो में शानदार प्रदर्शन किया है और दोनो ने अपनी टीम से अहम भूमिका निभाई है।

इससे पहले दोनो खिलाड़ियो को महिलाओ के ऊपर अभद्र टिप्पणियों के लिए निलंबन से गुजरना पड़ा था लेकिन आईपीएल के मंच से उन्होने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी इन विवादो को दबा दिया है।

केएल राहुल अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को प्लेऑफ में नही पहुंचा सके लेकिन आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियो की सूची में डेविड वार्नर के बाद उनका नाम दूसरे स्थान पर आता है। उन्होने इस आईपीएल में खेले 14 मैचो में 593 रन बनाए है।

उन्होने इस सीजन में छह अर्धशतक और एक शतक जड़ा है और अब इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में टीम प्रबंधन उनसे नंबर-3 या नंबर चार पर शानदार बल्लेबाजी करने की उम्मीद करता है।

हार्दिक के लिए भी यह आईपीएल सीजन शानदार रहा और उन्होने गेंद और बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को फाइनल की राह दिखाई। हार्दिक ने अपने बल्ले से 191 से अधिक स्ट्राइक रेट के साथ 401 रन बनाए तो वही गेंदबाजी में उन्होने 14 विकेट चटकाए है।

विश्वकप से पहले हार्दिक का फार्म उनके राष्ट्रीय टीम के लिए एक अच्छा संकेत है क्योंकि इंग्लैंड में वह टीम के लिए अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे।

इस आईपीएल में सबसे अच्छे कमबैक की बात करते है तो सबकी जुंबा पर एक ही नाम आएगा डेविड वार्नर। जी, हां जिस प्रकार डेविड वार्नर ने इस साल आईपीएल में प्रदर्शन किया है वह सभी क्रिकेट प्रशंसक को हमेशा याद रहेगा। उन्होने एसआरएच के लिए खेले 12 मैचो में 692 रन बनाकर ऑरेंज कैप के खिताब पर कब्जा किया है। उनकी राष्ट्रीय टीम के साथी भी आईपीएल के अंत में बल्ले के साथ अच्छे नजर आए थे और वह हाल में चल रही न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच की सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here