आईपीएल 2019: आईपीएल सीजन-12 में बोली लगवाते हुए नजर नही आएंगे रिचर्ड मेडली

रिचर्ड मेडली

11 साल से आईपीएल के नीलामी करते आ रहे रिचर्ड मेडली इस बार 12 सीजन के ऑक्शनर के रुप में नजर नही आएंगे। आईपीएल सीजन के 12वें सीजन मे इस बार 1003 खिलाड़ियो की नीलामी लगेगी। आईपीएल सीजन-12 की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर मे लगायी जाएगी।

एक दशक के बाद ऐसा हुआ है कि आईपीएल के ऑक्शनर रिचर्ड मेडली आईपीएल के बोली लगाते हुए नजर नही आएंगे। उनकी जगह इस बार आईपीएल की नीलामी के लिए हघ एडमीडेस, जो कि इससे पहले क्लासिक कार के ऑक्शनर रहे चुके है, और इसके लिए उनके पास 30 साल का अनुभव है। मेडली जो कि अबतक 11 सीजनो मे आईपीएल को बोली लगाते नजर आए है, उन्होने भारतीय प्रशंसको के दिल मे अबतक अपनी नीलामी करने के अंदाज से एक खास जगह बना रखी है और प्रशंसक ट्विटर में पोस्ट करके उनके वापस आने की उम्मीद कर रहे है।

ऑक्शनर रिचर्ड मेडली ने ट्विटर में पोस्ट करते हुए लिखा कि “मैं इस बार आईपीएल 2019 के ऑक्शनर के रुप में आईपीएल मे बोली लगाने के लिए शामिल नही हो पाऊंगा और आईपीएल की बोली लगाना अबतक मेरे लिए सम्मान की बात रही है, भारत के प्रशंसको के स्नेह और समर्थन के लिए उनका धन्यवाद करता हूं”

उनके इस ट्विट पर कई रीट्वीट आए जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स के एक फैन अकाउंट से रीट्वीट आया जिसमे उन्होने जवाब दिया कि, 11 सीजनो मे अबतक कई खिलाड़ियो की नीलामी लगाई लेकिन सबसे ज्यादा अच्छा मुझे धोनी के नीलामी के वक्त आया, जब मैने धोनी की इतनी मोटी रकम के नीलामी पर अपना हथोड़ा टेबल पर मारा तो मेरे रोंगटे खड़े हो गए।

अब यह देखना काफी रोमांचक होगी की नए ऑक्शनर भी क्या रिचर्ड मेडली की तरह अंदाज मे भारतीय प्रशंसको को खुश कर पाते है या नही।

सीजन 12 में फ्रेंचाइजी इस बार इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियो को लेने पर अपना आयना बदल सकती है क्योकि इन दोनो देशो के खिलाड़ी इस आईपीएल के आखिरी दो ह्फतो मे अपने देश चले जाएंगे क्योंकि आईपीएल खत्म होने के 10 दिन बाद से ही 2019 विश्व कप की शुरुआत हो जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here