दा इंडियन वायर » खेल » आईपीएल 2019: सीजन-12 ऑक्शन के लिए युवराज सिंह का आधार मूल्य सिर्फ एक करोड़
खेल

आईपीएल 2019: सीजन-12 ऑक्शन के लिए युवराज सिंह का आधार मूल्य सिर्फ एक करोड़

युवराज सिंह

भारतीय टीम के अनुभवी बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह का आईपीएल ऑक्शन सीजन-12 के लिए आधार मूल्य 1 करोड़ रुपेय रखा गया है।

युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम टीम के द्वारा रिलीज किया गया है, और इस बार उनका आधार मूल्य केवल 1 करोड़ रुपेय रखा गया है।

उनके बाद इस सीजन के लिए पिछले सीजन के करोड़पति रह चुके जयदेव उनादकट का आधार मूल्य 1.5 करोड़ रुपेय रखा गया है।

क्या युवराज सिंह को कोई खरीदार मिलेगा?

युवराज को इस सीजन ऑक्शन के लिए 1 करोड़ में रखा गया है इससे पहले सीजन उनका आधार मूल्य 2 करोड़ रुपेय था। युवराज सिंह पिछले सीजन पंजाब की तरफ से अच्छी बल्लेबाजी नही कर पाए और उन्होने 8 मैच मे केवल 65 रन ही जोड़े। अब इसके बाद सवाल यह उठाया जा रहा है कि इस स्टार बल्लेबाज को इस सीजन कोई फ्रेंचाइजी अपनी टीम में जगह देना चाहेगी। फ्रेंचाइजी द्वारा इस सीजन युवराज को नजरअंदाज किया जा सकता है।

युवराज के साथ कई औऱ भारतीय खिलाड़ियो को भी 1 करोड़ के आधार मूल्य में रखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल और ऋिधिमान शाह को एक करोड़ के आधार मूल्य में रखा गया है। इन तीनो खिलाड़ियो को पिछले महीने इनकी फ्रेंचाइजी ने रिलीज किया था। इन तीनो खिलाड़ियो का आईपीएल का पिछला सीजन अच्छा नही बिता है।

उनादकट ऑक्शन मे हो सकते है मुख्य खिलाड़ी

जयदेव उनादकट जो कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है वह पिछले सीजन एक सरप्राइज पैकेज थे। बाएं हाथ के इस गेंदबाज को राजस्थान रॉयल्स ने पिछले सीजन 11.5 करोड़ मे खरीदा था। लेकिन पिछले सीजन अच्छा प्रदर्शन ना देने के कारण फ्रेंचाइजी इस बार उनपर तलवार लटका सकती है, लेकिन उनादकट इस सीजन भी एक बड़ी बोली के हकदार हो सकते है, लेकिन पिछली बार की तरह इतने महेंगे नही बिक सकते।

सैम कुरान, मैकुलम बने 2 करोड़ रुपेय के आधार मूल्य वाले खिलाड़ी

रिपोर्ट के मुताबिक खबर मिली है कि कुछ खिलाड़ियो का इस सीजन आधार मूल्य 2 करोड़ भी है। जिसमें इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरान, जो कि इस बार एक महेंगे खिलाड़ी बन सकते है वह भी शामिल हैं। इनके बाद इस सूचि में कोरि एंडरसन, ऐंजलो मैथ्यूज, ब्रैंडन मैकलम, कोलिन इंग्राम, मलिंगा, शॉन मार्श, डार्सी शार्ट औऱ क्रिस वोक्स का नाम शामिल है।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!