Sat. Jul 13th, 2024
    delhi daredevils

    आईपीएल 2019 सीजन के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स की फ्रेंचाइजी ने मंगलावार को अपनी टीम का नाम बदलकर दिल्ली केपिटल्स रख दिया है, और इसी के साथ दिल्ली की टीम का लोगो भी बदल दिया है, दिल्ली की फ्रेंचाइजी के मालिको ने कहा कि दिल्ली की टीम का नाम अब दिल्ली केपिटल्स करके जाना जाएगा।

    दिल्ली की टीम अपने 12वें सीजन का आगाज एक नए नाम से करेगी औऱ उनके कोच रिकी पॉन्टिंग ही रहेंगे, और दिल्ली की टीम के सहायक कोच मोहम्मद कैफ होंगे, बॉलिंग कोच जेम्स होप्स और कप्तान श्रेयस अय्यर होंगे।

    दिल्ली की टीम के सह-मालिक औऱ अध्यक्ष पार्थ जिंदल ने कहा कि ” हम जएएसडब्लू स्पोर्टस भारत की राजधानी से जुड़े होने पर गर्व करते है, और हम चाहते है की हमारी टीम, हमारे खिलाड़ी और हमारे प्रशंसक इसे गर्व के साथ पहने।”

    ” उन्होने कहा कि नए नाम, नए प्रतीक-चिन्ह और एक नए रुप के साथ दिल्ली केपिटल्स अपने प्रशंसको को दिल बहलाती रहेगी, औऱ इस बार मैदान में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी, और हम यह देखना चाहते है कि इस बार दिल्ली के प्रशंसक हमारी टीम को पसंद करते है कि नही।”

    दिल्ली की टीम आईपीएल के अगले सीजन मे नए नाम और नए प्रतीक चिन्ह के साथ उतरेगी।

    दिल्ली का नाम बदलने के ऊपर कोच रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि” मैने अपने क्रिकेट करियर में बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं, और मुझे एहसास है कि यह कदम टीम के लिए कितना बड़ा है, और एक नई शुरुआत हैं”

    ” नया नाम दिल्ली की टीम के ऊपर नई उम्मीदो को पैदा करेगा, और दिल्ली की टीम इस साल एक नए जोश और फूर्ति के साथ मैदान में उतरेगी, जो कि दिल्ली के प्रदर्शन में दिखेगा।”

    दिल्ली की टीम ने इस साल 14 खिलाड़ियो को अगले सीजन के लिए सुरक्षित किया है, वही शिखर धवन को बोली से पहले ही टीम में ले लिया है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *