आईपीएल 2019: आर अश्विन को आउट करने के बाद विराट कोहली की जोशपूर्ण प्रतिक्रिया देंखे

विराट कोहली
bitcoin trading

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के मैच नंबर 42 में बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने थी। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम से एबी डिविलियर्स ने 44 गेंदो में 82 रन की नाबाद पारी खेली थी और उन्होने मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 121 रन की नाबाद साझेदारी की थी जिससे बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 202 रन के विशाल स्कोर तक पहुंच पाई। जबाव में बल्लेबाजी करने आई किंग्स इलेवन पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवरो में 7 विकेट के नुकसान में 185 रन ही बना पाई और टीम को 17 रन से हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल 2019 में यह आरसीबी की चौथी जीत है और लगातार 6 मैच हारने के बावजूद अब भी टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने की उम्मीदो को बरकरार रखा है।

मैच का मुख्य आकर्षण डीविलियर्स और स्टोइनिस की बल्लेबाजी रही, जिन्होने डेथ ओवर्स में टीम के लिए 64 रन जोड़े थे। लेकिन मैच में इससे एक और खतरनाक पल देखने को मिला था जब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन को आउट करने के बाद विराट कोहली ने एनिमेटेड प्रतिक्रिया दी।

अंतिम ओवर में जीत के लिए 27 रनों की आवश्यकता थी, अश्विन ने उमेश यादव के खिलाफ क्रीज पर कदम रखा। पहली गेंद को छक्का मारने के बाद, अश्विन ने सभी को देखा और अगली गेंद पर उसी का अनुकरण करने की उम्मीद कर रहे थे। हालांकि, वह अगली गेंद पर बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे और अपने स्ट्रोक को गलत साबित कर दिया क्योंकि गेंद सीधे कोहली के लंबे हाथों की बाउंड्री पर पहुंची।

यहां देखे विराट कोहली की प्रतिक्रियां

मैच जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, ” “हमने पिछले 5 में से 4 मैच जीत है। 5 में से 5 हो सकते थे। हम सिर्फ आनंद लेना चाह रहे हैं। एबीडी और स्टोइनिस की साझेदारी ने हमारे लिए मैच को बदल दिया। हमारा एकमात्र ध्यान एक टीम के रूप में अच्छा खेलना था, इससे पहले लगातार 6 मैच हारना अब चोट पहुंचा रहा है। मोहाली से पहले मिले ब्रेक ने हमारी मदद की।  जब दो-बाएं हाथ आए, तो हमें बहुत सारे डॉट बॉल मिले और इससे हमें मदद मिली। यह गेंदबाजो द्वारा एक उत्कृष्ट प्रयास था।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here