आईपीएल: हैदराबाद ने कोलकाता को 5 विकेट से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता मैच

शनिवार को खेले गए आईपीएल 2018 के 10 वें मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद ने लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स को 5 विकेट से हराया।

हैदराबाद ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया। कोलकाता ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर 139 रनों के साथ अपनी तीसरी जीत हासिल की।

कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर रॉबिन उथप्पा ने धीमी शुरुआत प्रदान की और वो सिर्फ 3 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

इसके बाद नितीश राणा को स्टेनलॉक ने अपना शिकार बनाया। नितीश 18 रन बनाकर स्टेनलॉक की गेंद पर मनीष पांडे के हाथो कैच आउट हो गए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुनील नरेन भी कुछ ख़ास ना कर सके और वो भी सिर्फ 9 रन के निजी स्कोर पर शाकिब अल हसन का शिकार बने। नरेन का कैच केन विलियम्सन ने पकड़ा।

इसके बाद शाकिब ने अपनी क्रिस लीन का बेहतरीन कैच लपका। लीन ने 49 रन बनाने के लिए 34 गेंदों सामना किया। इसके बाद अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले आंद्रे रसेल 9 रन बनाकर कैच आउट हो गए। दिनेश कार्तिक को भुवनेश्वर कुमार उस अपना शिकार बनाया।

कार्तिक ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली कार्तिक का कैच हांथो पकड़ा गया। इसके बाद शिवम् मावि 7 रन बनाकर सिद्धार्थ कौल का शिकार बने और मिचेल जॉन्सन 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

हैदराबाद के गेंदबाजों में सिद्धार्थ कौल ने 1 स्टेनलॉक और शाकिब ने 2-2 और भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट चटकाए।

दूसरी पारी में कोलकाता को पहली सफलता दिलाते हुए नरेन् ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे रिद्धिमान साहा को 24 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

अच्छी फॉर्म में चल रहे शिखर धवन को भी नरेन ने 7 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडेय कुलदीप का शिकार बने और 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर एलबीडब्लू हुए। क

प्तान केन विलियम्सन ने 44 गेंदों में 50 रन बनाकर हैदराबाद की नींव रखी। यूसुफ पठान 17 और दीपक हुडा 5 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को जीत दिलाई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here