दा इंडियन वायर » खेल » आईपीएल सीजन 2019 में खिलाड़ियों की बोली 18 दिसंबर को जयपुर मे लगेगी
खेल

आईपीएल सीजन 2019 में खिलाड़ियों की बोली 18 दिसंबर को जयपुर मे लगेगी

आईपीएल

आईपीएल ने भारत में क्रिकेट प्रमियों के दिल में एक विशेष स्थान घेर रखा हैं। हर साल सबसे महंगी, यह टी-20 लीग कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ियो को खोज निकालता हैं, और क्रिकेट प्रशंसको को कुछ यादगार लम्हें दे जाता हैं।

आईपीएल का ऑक्शन हमेशा एक रोमांचक मामला रहा हैं, जिसमें आईपीएल फ्रेंचाईजी अपने दिमाग से विश्व के टॉप खिलाड़ियो और नए उभरती प्रतिभा के खिलाड़ियो को अपनी टीम में चुनकर एक रोमांचक टूर्नामेंट का आयोजन करते हैं।

आईपीएल के ऑक्शन की तारीख की घोषणा हो गयी हैं और आईपीएल का ऑक्शन 18 दिसंबर को जयपुर में आयोजित होगा। इस साल आईपीएल ऑक्शन के दौरान जयपुर में 70 खिलाड़ियो के लिए बोली लगायी जाएगी जिसमें 70 खिलाड़ी शामिल होंगे, और 70 में से 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी हैं।

इससे पहले यह भी बताया गया था कि आईपीएल ऑक्शन की नीलामी प्राइमटाइम में प्रकाशित हो सकती हैं कि जिसके कारण आईपीएल के ऑक्शन देखने वालो की संख्या बढ़ जाएगी, लेकिन अब इसी नीलामी को दिन में प्रकाशित करने का फैसला किया हैं जिससे ऑफिस जाने लोग इसका लुत्फ नहीं उठा पाएंगे। दिसंंबर 18 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का आखिरी दिन भी होगा, जो कि पर्थ में खेला जाएगा। हालांंकि क्रिकबज्ज ने बीसीसीआई से पुष्टि कर के, यह बताया हैं कि आईपीएल 2019 ऑक्शन 18 दिसंबर को जयपुर में ही होंगे।

अगर टीम की फ्रेंचाइजी के बैंक बैलेंस की बात करे तो, किंग्स इलेवन पंजाब के पास सबसे ज्यादा पैसे है, उन्होनें अपनी टीम से इस बार 11 खिलाड़ियो का कांट्रेक्ट खत्म किया है, औऱ वही गत चैंपियन्स चेन्नई सुपर किंग्स नें इस बार अपने 23 खिलाड़ियो को सुरक्षित किया है और उनकी टीम में केवल दो और खिलाड़ियो के लिए जगह बाकी हैं और उनके पास 8.4 करोड़ रुपय बाकि है। केकेआर की टीम इस बार कुछ विदेशी खिलाड़ियो को टीम में जगह दे सकती है, वही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस ऑक्शन में दो विदेशी और तीन भारतीय खिलाड़ियो को खरीद सकती है।

इस बार ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैड के खिलाड़ियो के लिए ऑक्शन में कम बोली लगायी जा सकती है, क्योंकि वह इस सीजन के आखिरी हफ्तो में आईपीएल खेलते नजर नही आएंगे क्योकि इन दोनो टीम के खिलाड़ियो को 2019 विश्वकप की तैयारियो के लिए अपने देश लौटना होगा।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!