Fri. Jun 21st, 2024
    glenn maxwell

    ग्लैन मैक्सवेल अब टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए बिलकुल भी गंभीर नजर नही आते, और उन्होने इससे पहले खेले गए टेस्ट मैचो मे टीम की तरफ से कोई बड़ा योगदान नही दिया कि जिसके लिए उनको टीम मे चुना जाए।

    लेकिन अब मैक्सवेल ने एक अभिनय किया है- आईपीएल छोड़ने के लिए उनको करोड़ की संख्या का नुकसान हो रहा है, तो वह ऐसे मे वह चाहते है कि उनको ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की सबसे अनुमानित श्रृंखला एशेज मे खेलने का मौका मिले जो की उनका जिंदगी भर का एक सपना है।

    30 साल के इस खिलाड़ी ने अगले आईपीएल सीजन से अपना नाम वापिस ले लिया है, जहा उन्होने आईपीएल के पिछले दो सीजन मे 3 मिलियन डॉलर कमाए थे।

    लेकिन वह इस साल आईपीएल मे खेलने की जगह इस साल इंग्लिश काउंटी क्रिकेट मे लेकंशायर की तरफ से खेल रहे है, 2019 ऐशज सीरीज मे टीम का हिस्सा बनना चाहते है।

    मैक्सवेल कई ऑस्ट्रेलियाई मुख्य खिलाड़ी मे से एक है, उन्हे इस साल आईपीएल से उनकी फ्रेंचाइजी ने उनका कांट्रेक्ट खत्म कर दिया था। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने पिछले सीजन मैक्सवेल को 1.76 मिलियन डॉलर मे खरीदा था, औऱ इस साल उन्हे दोबारा ऑक्शन मे आने का मौका मिलता और वह महेंगे खिलाड़ी के रुप मे उभर के सामने आ सकते थे, लेकिन उन्होने आईपीएल सीजन-12 से अपना नाम वापिस ले लिया है।

    मैक्सवेल ने इससे पहले भारत और दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ पिछले साथ सफेद गेंद से मैच खेले है, और इसी के चलते उनको ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम मे जगह बनाने का मौका नही मिला, वही मार्कस हैरिस, पीटर हैंडस्कोमब औऱ ट्रेविस हैड ने शेफील्ड शील्ड मे अच्छा प्रदर्शन करके टीम मे जगह बनाए थी।

    जब उन्हे 27 नवंबर को शेफील्ड शील्ड मे विक्टोरिया की तरफ से खेलने का मौका मिला तो तबतक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की टीम का चयन कर दिया था।

    वह शेफील्ड शील्ड मे अपने पहले मैच मे 0 औऱ 35 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन उसके बाद उन्होने अगले मैच मे वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 57 और नाबाद 34 रन बनाए थे।

    मैक्सवेल को बिग बैश लीग जो कि अगले हफ्ते से शुरु होने वाली है, उसमे मेलबर्न स्टार्स का कप्तान बनाया गया है, तो इसके लिए उनको 20 फरवरी तक टी-20 क्रिकेट खेलना होगा और उसके बाद वह विक्टोरिया औऱ लेंकशायर की तरफ से चार-दिन का क्रिकेट मैच का हिस्सा बनेंगे।

    ऑस्ट्रेलिया की ऐशज सीरीज 1 अगस्त 2019 से खेली जाएगी।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *