आईपीएल 2018 : रायडू का शतक, चेन्नई आठ विकेट से जीती

रविवार को पुणे में खेले गए आईपीएल 11 के 46 वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइज़र्स हैदराबाद ने 4 विकेट के नुकसान पर बीस ओवर में 179 रन बनाये और चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 180 रनो का लक्ष्य रखा।

जवाब में कप्तान अम्बाती रायडू और शेन वाटसन की शतकीय साझेदारी की बदौलत चेन्नई ने लक्ष्य को एक ओवर पहले हासिल कर लिया।

चेन्नई की पारी:

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरुआत काफी अच्छी रही रही। पहले विकेट के लिए चेन्नई के दोनों ओपनर शेन वाटसन और अम्बाती रायडू के बीच 137 रन की साझेदारी हुई और इसी पारी की बदौलत चेन्नई ने जीत हासिल की।

14वे ओवर में वाटसन के रन आउट होने और अगले ही ओवर में रैना के आउट होने के बाद लगा की हैदराबाद वापसी कर ले जायेगी लेकिन फिर महेंद्र सिंह धोनी ने रायडू के साथ अटूट साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

वाटसन ने पांच चौके और तीन छक्के लगाकर 35 गेंदों में 57 रन बनाये। कप्तान धोनी ने एक चौके और एक छक्के लगाकर 20 रन और मैच के हीरो रहे रायडू सात चौके और सात छक्के की मदद से 62 गेंदों में 100 रन बनाकर नाबाद रहे।

हैदराबाद की पारी:

पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। हैदराबाद ने अपना पहला विकेट 18 के एलेक्स हेल्स के रूप में गवां दिया। हेल्स मात्र 2 रन बनाकर चौथे ओवर में पैवेलियन लौट गए। यहां से शिखर धवन और केन विलियम्सन ने 119 रन की साझेदारी कर हैदराबाद को मजबूत स्थिति में ला दिया। अंत के ओवरों में हुड्डा की तूफानी पारी ने हैदराबाद को 179 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

हैदराबाद की तरफ से सर्वाधिक रन शिखर धवन ने बनाये। धवन ने 49 गेंदों में 79 रन बनाये जिसमे उन्होने 10 चौके और तीन छक्के लगाए।
वहीं कप्तान केन विलियम्सन ने 39 गेंदों में 51 रन की पारी खेल अपनी टीम को संकट से उबारा। जिसमे उन्होने पांच चौके और दो छक्के लगाए इनके अलावा अंत में दीपक हुड्डा ने 11 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर 21 रन का योगदान दिया। चेन्नई के लिए ठाकुर ने दो, वाटसन व दीपक ने एक एक विकेट लिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here