आईपीएल: मुंबई इंडियन की लगातार तीसरी हार

शनिवार को मुंबई को 7 विकेट से हराते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल 2018 में अपनी जीत का खाता खोला वहीं मुंबई इंडियंस की यह हार की हैट्रिक है। टॉस जीतकर दिल्ली ने मुंबई को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 194 रन बनाते हुए दिल्ली को 195 का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में जीत दर्ज की और इस सीजन में अपना खाता खोला।

दिल्ली के लिए ओपेनरो जेसन रॉय और कप्तान गौतम गंभीर ने ठोस शुरुआत करते हुए 5.1 ओवर में पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े कप्तान गौतम गंभीर 16 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए उन्होने धैर्यपूर्ण खेल दिखाया। इसके बाद जेसन रॉय पंत के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े।

टीम का स्कोर 119 होते होते 11वें ओवर की पांचवी बॉल पर दिल्ली का दूसरा विकेट गिरा, इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल बैटिंग करने आये जो 6 रन बनाकर सस्ते में चलते बने रॉय और मैक्सवेल के बीच 13 रनो की साझेदारी हुई इसके बाद बैटिंग करने आये श्रेयश अय्यर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 60 रन की अविजित साझेदारी की।

53 गेंदों पर 6 चौको और 6 छक्कों की मदद से 91 रन बनाने वाले जेसन रॉय को मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार दिया गया। मध्य क्रम में ऋषभ पंत ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में 47 रनो की महत्वपूर्ण पारी खेली वहीं अय्यर ने 20 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के के साथ नाबाद 27 रनो का योगदान किया।

दिल्ली को आखिरी ओवर में ग्यारह रनो की दरकार थी तभी जेसन रॉय ने मुस्तफिजुर रहमान की पहली दो गेंदों पर चौक्का और छक्का लगाकर मुंबई को हार की तरफ मोड़ दिया। मैच का रोमांच तब बढ़ा जब रहमान ने अगली तीन गेंदे बिना रन के निकाल ली लेकिन रॉय ने आखिरी गेंद पर शॉट मारकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

मुंबई की तरफ से क्रुणाल पंड्या ने 2 और रहमान ने एक विकेट हासिल किया।

Watch related video on: Power Sportz

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here