आईपीएल 2018 : धोनी के धमाके से उड़ा बंगलुरु

धोनी बैंगलोर चेन्नई मैच
bitcoin trading

बुद्धवार को खेले गए आईपीएल सीजन 11 के 24वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को पांच विकेट से हराया।

यह चेन्नई की लगातार दूसरी और उसके 6 मुकाबलों में पांचवीं जीत थी। इस मुकाबले में टॉस चेन्नई ने जीता और बैंगलुरु को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया।

बैंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बीस ओवर में 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और उसने चेन्नई को 206 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब मे चेन्नई सुपर किंग्स ने दो गेंद रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

पहले बैटिंग करने उतरी बैंगलुरु की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही। 35 रन के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली 15 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हो गए।

फिर क्विंटन डी कॉक ने ए बी डिविलियर्स के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े 14वें ओवर में क्विंटन 37 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए उन्होने अपनी पारी में एक चौका और चार छक्के लगाए।

उसके बाद आये कोरी एंडरसन भी दो रन बनाकर सस्ते में निपट गए डिविलियर्स ने पारी को मंदीप के साथ आगे बढ़ाया। डिविलियर्स ने अपनी तूफानी पारी में दो चौके और आठ छक्के लगाए।

पंद्रहवें ओवर में डिविलियर्स 30 गेंदों में 68 रन बनाकर आउट हुए वहीं मंदीप ने 17 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 32 रन बनाये। चेन्नई की तरफ से ठाकुर, ताहिर और ब्रावो को दो दो विकेट मिले।

रायडू चेन्नई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत ख़राब रही पहले ओवर में ही शेन वॉटसन 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, वहीं सुरेश रैना भी कुछ खास न कर सके और 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए।

मैच के हीरो रहे अम्बाती रायडू और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने लाजवाब पारी खेली और टीम को जीत दिलाई।

अम्बाती रायडू ने चेन्नई की तरफ से सर्वाधिक 82 रन बनाये जिसमे उन्होने 8 छक्के लगाए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here