Mon. Jun 17th, 2024
    दिल्ली राजस्थान मैच

    बुद्धवार को फिरोज शाह कोटला में खेले गए आईपीएल 11 के 32वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार रनो से मात दी।

    टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 17.1 ओवर में 196 रन बनाये और बारिश की वजह से खेल को रोका जाना पड़ा और पहली इंगनिंग का खेल यहीं समाप्त करना पड़ा।

    डकवर्थ लुईस नियमों के तहत राजस्थान रॉयल्स को 12 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य मिला। दिल्ली की तरफ से एकबार फिर ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली पंत ने 29 गेंदों में ताबड़तोड़ 69 रन बनाये जिसमे उन्होने सात चौके और पांच छक्के लगाए।

    श्रेयश अय्यर ने भी उनका खूब साथ निभाया। अय्यर ने 35 गेंदों में 50 रन बनाये उन्होने तीन छक्के और तीन चौके लगाए।

    बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की शुरुआत ख़राब रही कॉलिन मुनरो बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। दूसरे विकेट के लिए पृथ्वी शॉ और श्रेयश अय्यर के बीच 73 रन की साझेदारी हुई।

    8वें ओवर में पृथ्वी 25 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए उन्होने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए।

    इसके बाद पंत और अय्यर ने पारी को संभाला और अंतिम में विजयशंकर 6 गेंदों में 17 रन का योगदान किया। 18वें ओवर में बारिश की वजह से खेल को रोका जाना पड़ा।

    राजस्थान के लिए उनादकट ने तीन, गोपाल, कुलकर्णी व आर्चर को एक एक विकेट मिले। 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी रही।

    पहले विकेट के लिए आर्ची शार्ट और जोस बटलर ने 6.4 ओवर में 82 रन जोड़े। आर्ची शार्ट ने 25 गेंद में दो चौके और चार छक्के की मदद से 44 रन और जोस बटलर ने 26 गेंदों में चार चौके और सात छक्कों की मदद से 67 रन बनाये।

    अंतिम दो ओवरों में राजस्थान को 30 ऋणों की दरकार थी लेकिन वे 26 रन ही बना सके। गौथम ने 6 गेंदों में 18 रनों संघर्ष भी टीम को जीत न दिला सका। दिल्ली की तरफ से बोल्ट को दो, मिश्रा व मैक्सवेल को एक एक विकेट मिले।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *